Ajab GazabDharamHealthIndia

क्या आपने भी अपने घर में लगा रखा है ये पौधा? तो जल्द उखाड़ फेंक दें, वरना माता लक्ष्मी हो जाएगी नाराज

क्या आपने भी अपने घर में लगा रखा है ये पौधा? तो जल्द उखाड़ फेंक दें, वरना माता लक्ष्मी हो जाएगी नाराज

घर में कोई भी वस्तु रखना है तो उसे वास्तुशास्त्र के अनुसार रखनी चाहिए। यदि वास्तुशास्त्र के नियमों का पालन होगा तब हमारे घर में समृद्धि बढ़ेगी। धन और धान्य की वर्षा होगी, यदि हम किसी भी वस्तु या पेड़ को बिना वास्तुशास्त्र को ध्यान में रखे। ऐसे ही रख देंगे तो इसका प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है। इसलिए हमारे घर में यदि कोई सामान टूट जाता है जैसे कांच का ग्लास या शीशा इन सब को घर से निकाल कर के कूड़ेदान में डाल देना चाहिए।

क्या आपने भी अपने घर में लगा रखा है ये पौधा? तो जल्द उखाड़ फेंक दें, वरना माता लक्ष्मी हो जाएगी नाराज

अगर यह घर में पड़ा रहेगा तो शारीरिक नुकसान के अलावा मानसिक अशांति को भी पैदा करेगा। क्योंकि टूटा हुआ शीशा घर में रखने से घर की तरक्की रुक जाती है। यदि आप कुछ पौधे अपने घर के बालकनी में रोपण करते हैं तो उनसे भी आपके घर की तरक्की रुक जाएगी। इसलिए आप इन पौधे को अपने घर में मत लगाइए तो चलिए जानते हैं कि कौन-कौन से पौधे को अपने घर की बालकनी में नहीं लगाना चाहिए।

1. पीपल

पीपल के वृक्ष को घर के आंगन या बालकनी में नहीं लगाना चाहिए क्योंकि पीपल का वृक्ष नकारात्मक ऊर्जा का स्रोत है। यदि आप पीपल के वृक्ष को घर के बालकनी में लगाते हैं तो इससे आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा का आवरण फैल जाएगा, जिसके परिणामस्वरूप आपको मानसिक और शारीरिक कष्ट होने लगेगा।

2. इमली

इमली के पौधे को भी बालकनी में रोपण नहीं करना चाहिए, क्योंकि यह भी नकारात्मक ऊर्जा का स्रोत है। इस वृक्ष को लगाने से आपके घर में भूत-प्रेत का साया आने की संभावना बढ़ जाती है।

3. मेहंदी

मेहंदी जो हाथों को लाल कर देती है, यह घरों के लिए आमंगलकारी है। इसलिए आपने देखा भी होगा कि मेहंदी का पौधा घर के बगीचे में लगाया जाता है न कि बालकनी में। इससे भी नकारात्मक शक्तियां घर में आ जाती हैं यदि मेहंदी का पेड़ बालकनी में लगाया जाए।

4. बोनसाई

यह पौधा देखने में सुंदर प्रतीत होता है। इस पौधे का छायापन घनापन देख करके सब लोग इसकी और लालायित होते हैं कि इसे घर की टेरिस पर लगाया जाए। लेकिन भूल कर के भी इसे घर की बालकनी या टेरिस पर न लगाएं। इससे घर की तरक्की रुक जाती है और घर में पैसों की कमी होने लगती है जिसके परिणाम स्वरुप गृह क्लेश प्रारंभ हो जाता है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply