Ajab GazabIndia

‘मेरी सिपाही पत्नी के हेड कॉन्स्टेबल नसरुद्दीन से अवैध संबंध, दरगाहों पर ले जाता है’: राजेश यादव ने SP से लगाई न्याय की गुहार, बेरोजगार बीवी को पढ़ाया-लिखाया था…

‘मेरी सिपाही पत्नी के हेड कॉन्स्टेबल नसरुद्दीन से अवैध संबंध, दरगाहों पर ले जाता है’: राजेश यादव ने SP से लगाई न्याय की गुहार, बेरोजगार बीवी को पढ़ाया-लिखाया था…

महराजगंज जिले में तैनात उत्तर प्रदेश पुलिस की एक महिला कॉन्स्टेबल के पति ने अपनी ही पत्नी के खिलाफ उसके सीनियर अधिकारियों को शिकायत दी है। शिकायत में महिला सिपाही का साथी हेड कॉन्स्टेबल से अवैध संबंध होना बताया गया है। महिला सिपाही यादव बिरादरी की है जबकि आरोपित हेड कॉन्स्टेबल का नाम नसरुद्दीन खान है। आरोप है कि दोनों को एक साथ पकड़ लेने पर पीड़ित पति की पिटाई भी की गई है।

‘मेरी सिपाही पत्नी के हेड कॉन्स्टेबल नसरुद्दीन से अवैध संबंध, दरगाहों पर ले जाता है’: राजेश यादव ने SP से लगाई न्याय की गुहार, बेरोजगार बीवी को पढ़ाया-लिखाया था…

 

गुरुवार (8 अगस्त, 2024) को महिला के पति राजेश यादव ने जिले के पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगाई है। ऑपइंडिया से बात करते हुए महिला सिपाही के पति ने कहा कि उन्हें डर है कि कहीं उनकी पत्नी ने इस्लाम तो कबूल नहीं कर लिया है।

यह मामला महराजगंज जिले के थाना क्षेत्र सिंदुरिया का है। यहाँ पर तैनात यादव बिरादरी की एक महिला कॉन्स्टेबल के पति राजेश ने गुरुवार को जिले के पुलिस अधीक्षक को एक प्रार्थना पत्र दिया है। प्रार्थना पत्र में राजेश यादव ने बताया कि उनकी पत्नी साल 2018 बैच की सिपाही है जो फिलहाल सिंदुरिया थाने में तैनात है। आरोप है कि इसी थाने में तैनात साल 2006 बैच के हेड कॉन्स्टेबल नसरुद्दीन खान से उनकी पत्नी के अवैध संबंध हैं। महिला सिपाही की तरह से नसरुद्दीन खान भी न सिर्फ पहले से शादीशुदा बल्कि बाल-बच्चेदार भी है।

मूल रूप से आज़मगढ़ जिले के रहने वाले राजेश लगभग 10 साल से मुंबई में रह कर प्राइवेट जॉब करते हैं। वह साल भर में 2 या 3 बार ही गाँव आ पाते हैं। राजेश यादव के अनुसार, उनकी पत्नी अपने तैनाती वाले थाने के सामने ही प्राइवेट क्वार्टर में अपने एक बच्चे को ले कर रहती है। आरोप है कि इसी क्वार्टर में हेड कॉन्स्टेबल नसरुद्दीन खान भी उनकी बीवी के साथ रहता है। जब राजेश नसरुद्दीन से इसकी वजह पूछते हैं तो उन्हें अपनी बीवी से पूछने की सलाह दी जाती है।

शिकायत में आगे बताया गया है कि बुधवार (7 अगस्त, 2024) को रात लगभग 8 बजे राजेश अपनी पत्नी से मिलने उनके कमरे पर पहुँचे। यहाँ उन्होंने दोनों को एक साथ पाया। इसकी वजह पूछने पर उनकी बीवी और नसरुद्दीन ने उन्हें जान से मार डालने की धमकियाँ देनी शुरू कर दी। राजेश इन धमकियों का वीडियो बनाने की कोशिश करने लगे तो उनकी बीवी और नसरुद्दीन भड़क उठे। उन्होंने मिल कर राजेश की पिटाई की और उन्हें कमरे से धक्के मार कर बाहर कर दिया।

अपनी बीवी की इस हरकत से राजेश ने खुद को बेहद अपमानित और परेशान बताया है। उन्होंने जिले के SP से बताया है कि वो पहले भी दोनों आरोपितों की शिकायत कर चुके हैं लेकिन उस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। राजेश ने हेड कॉन्स्टेबल नसरुद्दीन और अपनी सिपाही बीवी पर कड़ी कार्रवाई की माँग की है। ऑपइंडिया के पास शिकायत कॉपी मौजूद है।

कहीं इस्लाम तो नहीं कबूल कर लिया

ऑपइंडिया ने पीड़ित पति राजेश यादव से बात की। राजेश ने बताया कि उन्हें इस बात का डर सता रहा है कि उनकी पत्नी ने इस्लाम तो नहीं कबूल कर लिया। बकौल राजेश दीवान नसरुद्दीन उनकी बीवी को अक्सर गोरखपुर ले जाता है। राजेश को कहीं से यह भी सूचना मिली है कि नसरुद्दीन उनकी बीवी को मज़ारों और दरगाहों में भी ले जाता है।

शादी के समय थीं बेरोजगार, सिपाही बनते ही बिगड़ गईं

राजेश यादव ने हमें आगे बताया कि उनकी शादी साल 2017 में हुई थी। तब उनकी बीवी बेरोजगार थीं। वो शिक्षिका बनना चाहती थीं जिसमें राजेश यादव ने उन्हें पढ़ाने आदि में काफी मदद की। राजेश अपनी पत्नी को तब मुंबई भी साथ ले कर गए थे। साल 2018 में राजेश की पत्नी उत्तर प्रदेश पुलिस में कॉन्स्टेबल बन गईं। ट्रेनिंग के बाद वो पहले महराजगंज जिले की कोतवाली नगर में रहीं। यहाँ से दूसरी तैनाती के तौर पर वो इसी जिले के सिंदुरिया थाने पर आईं। यहीं पर उन्हें उम्र में लगभग 15 साल बड़ा हेड कांस्टेबल नसरुद्दीन मिला था।

खुद को रिलायंस कम्पनी का मैनेजर बताता था नसरुद्दीन

राजेश यादव ने हमें आगे बताया कि वो नसरुद्दीन की हरकतों से लगभग ढाई साल से परेशान हैं। शुरुआत में उन्हें तब शक हुआ जब नसरुद्दीन वक्त-बेवक्त उनकी बीवी को कॉल और मैसेज करता था। एक दिन राजेश ने पलट कर दीवान नसरुद्दीन के नंबर पर कॉल किया तो उसने अपना परिचय लखनऊ की रिलायंस कम्पनी में नौकरी कर रहे एक मैनेजर के तौर पर दिया। हालाँकि, आरोप है कि बाद में वही नसरुद्दीन उनकी बीवी के साथ शौहर के तौर पर रहने लगा।

नसरुद्दीन की बीवी अपने शौहर की मददगार

राजेश यादव ने ऑपइंडिया को आगे बताया कि हेड कॉन्स्टेबल नसरुद्दीन ने अपनी बीवी और बच्चों को गोरखपुर में कहीं शिफ्ट कर रखा है। यह पूछे जाने पर कि क्या नसरुद्दीन की बीवी अपने शौहर के किसी और महिला से रिश्ते पर ऐतराज नहीं करती, राजेश यादव ने कहा, “मुस्लिमों में 1 से ज्यादा बीवियाँ रखने की इजाजत है। नसरुद्दीन की बीवी को सब पता है लेकिन उसको अपने शौहर के महिला सिपाही से रिश्तों पर कोई एतराज नहीं है।”

नहीं दे रहा कोई साथ, आता है आत्महत्या का विचार

राजेश यादव ने अपनी बीवी और दीवान नसरुद्दीन को बर्खास्त करने की माँग की है। उन्होंने कहा कि वो कोर्ट से आज नहीं तो कल अपने बच्चे को वापस ले लेंगे। राजेश यादव अब अपनी बीवी के साथ किसी भी हालत में नहीं रहना चाहते। वो किसी भी हाल में खुद को मिले धोखे व अपने अपमान की सजा अपनी बीवी व हेड नसरुद्दीन को दिलाना चाहते हैं। बकौल राजेश यादव, न्याय की लड़ाई में वो पिछले ढाई साल से लड़ कर परेशान हो चुके हैं और अब उनके मन में आत्महत्या जैसे विचार भी आते हैं।

राजेश यादव ने हमें यह भी बताया कि कई बार की तरह इस दफा भी उनको पुलिस के सीनियर अधिकारियों से बस कार्रवाई का भरोसा मिला है। कहीं से उन्हें यह भी पता चला है कि अब तक की कार्रवाई के नाम सिर्फ दीवान नसरुद्दीन को पास के ही किसी और थाने में भेज दिया गया है। इस मामले में अभी तक महराजगंज पुलिस की तरफ से कोई आधिकारिक वक्तव्य जारी नहीं किया गया है। पुलिस का वर्जन आने के बाद उसे खबर में अपडेट किया जाएगा।

महराजगंज पुलिस के मुताबिक, पूरे मामले की जाँच डिप्टी एसपी सदर को सौंप दी गई है।

इसे भी जरूर पढ़ें –

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply