Ajab GazabDharamIndia

कहीं से भी मिल जाए ये बीज तो बदल जाएगी आपकी किस्मत, होगी पैसों की बारिश अगर ऐसे किया उपाय तो

कहीं से भी मिल जाए ये बीज तो बदल जाएगी आपकी किस्मत, होगी पैसों की बारिश अगर ऐसे किया उपाय तो

कहीं से भी मिल जाए ये बीज तो बदल जाएगी आपकी किस्मत, होगी पैसों की बारिश अगर ऐसे किया उपाय तो

जीवन में बेहद कठिनाई और पैसों की तंगी से गुजर रहे हैं तो यह आर्टिकल सिर्फ आपके लिए ही है। एक बीज आपकी हर समस्‍या खत्‍म कर सकता है, चाहे वह पैसों की हो या‍ फिर कोई और। सुनने में अजीब जरूर लग रहा होगी लेकिन ये सच है।

इस बीज का नाम नागकेशर है। यह आपकी आर्थिक तंगी से लेकर घर की हर समस्‍या को दूर करने में सक्षम है। वैसे तो यह बीज आसानी से मिलता नहीं लेकिन भाग्‍यवश अगर आपको यह मिल जाए तो आपकी किस्‍मत का ताला जरूर खुल जाएगा।

नागकेशर एक आम वनस्‍पति ही है, लेकिन आसानी से कहीं नहीं मिल पाती। यह काली मिर्च की तरह गोल और कबाबचीनी की तरह का होता है। दाने में डंडी लगे हुए नागकेशर पेड़ के बीज का इस्‍तेमाल पूजा पाठ में किया जाता है।

माना जाता है कि घर में चाहे कलह हो या फिर आए दिन लड़ाई-झगड़े होते हों तो इस बीच का लेप बनाकर उसका तिलक अपने माथे पर लगाना चाहिए। ऐसा करने मात्र से ही घर की इस तरह की हर समस्‍या कुछ ही दिनों में गायब हो जाएगी।

वहीं अगर आप खूब मेहनत के बाद भी आर्थिक परेशानियों से घिरे रहते हैं तो धन की आवक बढ़ाने के लिए किसी शुभ मुहुर्त में नागकेशर और पांच सिक्‍के लेकर उनकी पूजा करें। इसके बाद एक कपड़े में लपेटकर अपनी दुकान के गल्‍ले या ऑफिश के केश बॉक्‍श में रखें।

इसके अलावा एक नए पीले कपड़े में नागकेशर, हल्‍दी, सुपारी, तांबे का टुकड़ा या सिक्‍का, अक्षत और एक सिक्‍का रखकर धूप दी से पूजा कर उन्‍हें सिद्ध कर लें और फिर अपनी अलमारी या तिजोरी में रखें। ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आप बदलाव जरूर महसूस करेंगे।

बस एक सुपारी और लौंग जिस काम का भी नाम लेंगे समझो वो हो गया, ये है सफल उपाय

  • हम सब को पता है ज्योतिष शास्त्र में प्रत्येक समस्या के लिए कोई न कोई उपाय है. इन्हें मन्त्र साधना टोने या टोटके भी कहा जाता है. इसी प्रकार के टोने-टोटकों में एक सुपारी का भी प्रयोग किया जाता है.
  • ज्ञानी विद्वान पंडितों के मुताबिक सुपारी सभी देवी-देवताओं को पसंद है और इसके प्रयोग मात्र से चुटकियों में ही किसी भी बड़ी समस्या को सुलझाया जा सकता है.
  • सबसे मुख्य बात तो सुपारी के प्रयोगों में कोई ज्यादा खर्चा भी नहीं होता और केवल एक रुपए में आप सुपारी खरीद कर अपना समस्या दुरी का काम पूरा कर सकते हैं

सबसे पहले क्या करना होगा:

  • आप एक लौंग के साथ पूजा वाली  सुपारी लेकर गणेशजी की पूजा अर्चना  करने से काफी  समय से रूका हुआ कार्य  भी खुद ब खुद पूरा हो जाता है. कैसे  भी अटके हुए अपने काम को करने के लिए सुपारी के इस टोटके को  अचूक टोटका माना जाता है.
  • घर से दूर कहीं बाहर जा रहे है तो उस  समय अपने साथ जेब में एक लौंग और सुपारी को अच्छे से अवश्य रखें, इसमे से लौंग को अपने मुंह में लेकर  चूसने के साथ ही इस मन्त्र श्री गणेशाय नम: का जाप करें तो अच्छा होगा , और जब पुनः शाम को आप अपने घर वापस आएं तो साथ में रखी उस सुपारी को फिर से उसी पूजा घर में या तिजोरी में  रख दें. कुछ ही दिनों में देखते देखते आपके सारे बिगड़े काम खुद ब खुद  बनते चले जाएंगे.
  • आपके द्वारा पूजा में इस्तेमाल  सुपारी अपने आप में खुद एक सिद्ध वस्तु होती  है. इसे शास्त्रों के अनुसार गौरी-गणेश का रूप मान अपने पूजाघर में रखा जाता है. इस सुपारी को अछि तरह  से तिजोरी में रखने से  घर में लक्ष्मी माता का  निवास होता है और  व्यक्ति को आर्थिक संपन्न होते  देर नहीं लगती.
  • दीपावली  पर लक्ष्मी पूजन सामग्री में प्रयोग की गई सुपारी को सबसे पहले  चावल, कुंकुम तथा लाल धागे से चरों तरफ  लपेट लें. पूजा अर्चना के बाद  इस पूजित सुपारी को अपनी तिजोरी या लक्ष्मी निवास की जगह यानि पेसो वाली जगह  रखते हैं, घर में किसी भी तरह की पैसे की तंगी हमेशा – हमेशा के लिए दूर  हो जाएगी और घर में धन सम्पदा बढ़ने लगेगी. इसे भी जरूर पढ़ें –
himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply