Ajab GazabDharamIndia

सपने में दिखाई दिया एक्सीडेंट तो होते हैं शुभ-अशुभ काम, इनके पीछे भी छिपा होता है बड़ा राज

सपने में दिखाई दिया एक्सीडेंट तो होते हैं शुभ-अशुभ काम, इनके पीछे भी छिपा होता है बड़ा राज

 

सपने में दिखाई दिया एक्सीडेंट तो होते हैं शुभ-अशुभ काम, इनके पीछे भी छिपा होता है बड़ा राज

Accident Dream Meaning: रात में सपने आना आम बात है लेकिन कई बार कुछ ऐसे सपने आते हैं जो अति शुभ होते हैं. हालाँकि सपना किस समय आते है ये देखना भी काफी महत्वपूर्ण है. ज्योतिषाचार्य के अनुसार इस बारे में भी कई मत हैं. बताया जाता है कि किसी भी समय देखा गया सपना (Accident Dream Meaning) सच नहीं होता है. कोई व्यक्ति सुबह 3 से लेकर 5 बजे के बीच में जो सपना देखता है उसके सच होने की उम्मीद सबसे ज्यादा होती है. यह समय ब्रह्ममुहूर्त का होता है. इस समय सकारात्मक ऊर्जा और अच्छे दृश्यों का वास होता है.

नींद में सपने देखने के होते है विशेष महत्व

Dreams In Night

ऐसे में रात के समय देखे गए सपने (Accident Dream Meaning) प्रकृति का संदेश देते हैं. ऐसे में ये सच होने की संभावना होती है. सपने में कुछ भी आ सकता है किसी कि मौत होना या एक्सीडेंट होना ऐसे कई सपने आते हैं. ज्योतिषाचार्य ने बताया है कि अगर ब्रह्ममुहूर्त में आप ऐसे सपने देखते हैं जिसमें आप खुद की बाइक से एक्सीडेंट होते देखते हैं तो ये बात है कि आने वाले समय में आपका किसी से भी मुकाबला हो सकता है. निश्चय पर आपको अपनों से दूर रहना होगा नहीं तो उनके साथ आपका वाद-विवाद हो सकता है.

ब्रह्ममुहूर्त में देखे गए सपने ही होते हैं पूरे

Dreams In Night

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने (Accident Dream Meaning) में खुद का कार से एक्सीडेंट देखना स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं माना जाता है. ये शंका है कि आपके बिजनेस में बड़ा नुकसान हो सकता है. इसलिए इस समय में कोई निर्णय ना लें. यदि आपको रेल या मेट्रो से खुद का एक्सीडेंट का सपना दिखाई देता है, तो इसे बेहद हानिकारक माना जाता है. ये सपना इस बात का संकेत है कि भविष्य में आपको आर्थिक नुकसान हो सकता है. इसके अलावा ऐसे सपने दिखाई देते हैं तो आपको माता-पिता की सेहत को लेकर भी सावधान रहना होगा. नहीं तो उनका स्वास्थ्य सबसे ज्यादा खराब हो सकता है.

खुद का या किसी और का एक्सीडेंट देखना होता है शुभ

यदि आप अपने किसी दोस्त, रिश्तेदार या किसी व्यक्ति का किसी भी एक्सीडेंट देखते हैं, तो ये आपके लिए अशुभ संकेत है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार यह संकेत है कि आपके साथ कोई भी बुरी घटना हो सकती है जिससे आपको मानसिक तनाव बना रहेगा. सपने में मृत्यु देखना ये शुभ संकेत है. ये शंका बताती है कि आपकी उम्र बढ़ गई है. खुद के अलावा किसी और मृत अवस्था में देखना शुभ माना जाता है. इसका अर्थ यह है कि उनके जीवन में खुशियों का आगमन होने वाला है. हालांकि आपको इन सपनों (Accident Dream Meaning) के बारे में किसी को नहीं बताना चाहिए.

रेल या मेट्रो से हुए एक्सीडेंट के होते है अशुभ फल

आगे बताया कि अगर आप इस तरह का सपना देखते हैं तो उनके ढिंढोरा पीट कर बताने जरूरत नहीं है. बल्कि इससे सपने (Accident Dream Meaning) का महत्व समाप्त हो जाता है. ऐसे ही शुभ सपने देखें तो सुबह उठकर भगवान को याद करें और उनकी पूजा करें. इससे होने वाले अनिष्ट टलेंगे और शुभ कार्य जल्द होंगे. इसे भी जरूर पढ़ें –

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply