Ajab GazabIndia

इस रक्षाबंधन बरसेगी आसमान से आफत, मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दी चेतावनी

इस रक्षाबंधन बरसेगी आसमान से आफत, मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दी चेतावनी

 

इस रक्षाबंधन बरसेगी आसमान से आफत, मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दी चेतावनी

Weather Update: देश के विभिन्न हिस्सों में बारिश जारी है, और दिल्ली-एनसीआर में भी मौसम सुहाना बना हुआ है। हालांकि, बारिश के कारण जलभराव ने लोगों की परेशानियों को बढ़ा दिया है। मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली और आसपास के इलाकों में अभी कुछ दिन और बारिश हो सकती है। वहीं, मुंबई में बारिश थमने के बाद लोग उमस से परेशान हैं। मौसम विभाग (Weather Update) ने बताया है कि आने वाले दिनों में देश के कई राज्यों में तेज बारिश हो सकती है।

Weather Update: बारिश से दिल्ली-NCR को नहीं मिलेगी राहत

Weather Update
Weather Update

दिल्ली में आज फिर जोरदार बारिश हुई। चाणक्यपुरी, गांधीनगर, आईटीओ और अन्य इलाकों में गरज चमक के साथ बादल बरसे और कई इलाकों में जलभराव हो गया। पिछले 15 दिनों से दिल्ली और आसपास के शहरों में लगातार बारिश हो रही है। आज नोएडा में बारिश नहीं हुई, लेकिन आसमान में बादल छाए रहे और उमस भी परेशान कर रही थी। मौसम विभाग (Weather Update) के अनुसार, मानसून की बारिश अभी भी जारी रहेगी और राहत की कोई उम्मीद नहीं है। दिल्ली में 21 अगस्त तक बारिश जारी रहने का अनुमान है।

अगले चार दिनों तक राजधानी में होगी वर्षा

Weather Update
Weather Update

दिल्ली में 21 अगस्त तक बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग (Weather Update) ने मध्यम से भारी बारिश के लिए यलो अलर्ट जारी किया है। एक अगस्त से दिल्ली में लगातार बारिश हो रही है, इसलिए मौसम विभाग ने दिल्ली को ग्रीन जोन में रखा है और अगले 7 दिन तक यही स्थिति बनी रहेगी। आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री के आसपास रह सकता है। शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 25.3 डिग्री रिकॉर्ड किया गया था। 18 से 22 अगस्त के बीच आसमान में घने काले बादल छाए रहेंगे। ठंडी हवाएं चल सकती हैं, लेकिन उमस भरी गर्मी भी लोगों को परेशान कर सकती है।

मौसम विभाग ने इन राज्यों में जताई बारिश की संभावना

Weather Update
Weather Update

स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट (Weather Update) के अनुसार, आज दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड, राजस्थान, लक्षद्वीप, कर्नाटक, तेलंगाना, ओडिशा, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, झारखंड, उत्तर प्रदेश, गुजरात, अंडमान निकोबार द्वीपसमूह, केरल, तमिलनाडु, लद्दाख, बिहार, और महाराष्ट्र में हल्की से लेकर भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने लोगों को अलर्ट रहने और नदी, नालों, और समुद्र से दूर रहने की सलाह दी है। इसे भी जरूर पढ़ें –

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply