Ajab GazabIndia

‘मेरे सामने प्राइवेट पार्ट दिखाए’, Celina Jaitly ने किया खुलासा

‘मेरे सामने प्राइवेट पार्ट दिखाए’, Celina Jaitly ने किया खुलासा
‘मेरे सामने प्राइवेट पार्ट दिखाए’, Celina Jaitly ने किया खुलासा

नई दिल्ली। कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में एक महिला ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी और हत्या ने हर किसी का दिल दहला दिया है। इस घटना ने निर्भया कांड के बाद एक बार फिर महिलाओं की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े कर दिए हैं। देशभर में महिला ट्रेनी डॉक्टर को न्याय दिलाने की मांग हो रही है, लोग सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे हैं।

वहीं, सोनाक्षी सिन्हा, वरुण धवन, आलिया भट्ट और करीना कपूर खान समेत कई सेलेब्स ने भी इस पर अपना गु्स्सा जाहिर किया। अब एक्ट्रेस सेलिना जेटली ने सोशल मीडिया पर एक लंबा-चौड़ा नोट शेयर किया है। इसमें एक्ट्रेस ने अपने साथ हुई घटना का भी जिक्र किया है।

पीड़ित हमेशा दोषी होता है
सेलिना जेटली ने अपने सोशल मीडिया हैंडल इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें उन्होंने अपने स्कूल के दिनों की एक तस्वीर शेयर की है। इस फोटो को शेयर करते हुए एक्ट्रेस ने लिखा कि पीड़ित हमेशा दोषी होता है। इस तस्वीर में मैं 6वीं कक्षा में थी, जब पास की यूनिवर्सिटी के लड़के मेरे स्कूल के बाहर इंतजार करने लगे। वे हर रोज स्कूल रिक्शा का पीछा करते हुए घर तक आते थे।

इसके आगे एक्ट्रेस ने लिखा कि मैंने उन पर ध्यान न देने का नाटक किया और कुछ दिनों बाद इसी वजह से उन्होंने मेरा ध्यान खींचने के लिए बीच सड़क पर मुझ पर पत्थर फेंकना शुरू कर दिया। एक भी राहगीर ने इस पर ध्यान नहीं दिया।

एक्ट्रेस ने खुद को माना दोषी
सेलिना ने आगे शेयर करते हुए लिखा कि मुझे एक शिक्षक ने कहा था कि यह मेरी गलती थी, क्योंकि मैं बहुत ज्यादा पश्चिमी थी और ढीले कपड़े नहीं पहनती थी और अपने बालों को तेल से दो चोटियों में नहीं बांधती थी।

यह भी इसी उम्र में हुआ था जब एक आदमी ने सुबह स्कूल रिक्शा का इंतजार करते समय पहली बार मेरे सामने अपने प्राइवेट पार्ट दिखाए थे। कई सालों तक मैंने इस घटना के लिए खुद को दोषी माना और अपने मन में शिक्षक के शब्दों को बार-बार दोहराती रही कि यह मेरी गलती थी।

फिर 11वीं क्लास में हुई घटना
एक्ट्रेस ने आगे बताया कि मुझे अभी भी याद है 11वीं क्लास में उन्होंने मेरी स्कूटी के ब्रेक के तार काट दिए थे, क्योंकि मैं यूनिवर्सिटी के उन लड़कों को नहीं पहचान रही थी, जो मुझे परेशान कर रहे थे। मुझे भद्दे नाम दे रहे थे और मेरी स्कूटी पर भद्दे नोट छोड़ रहे थे। मेरे क्लास मेट मेरे लिए डर गए और उन्होंने हमारे टीचर्स को बताया।

मेरे क्लास टीचर ने मुझे बुलाया और कहा कि तुम एक बहुत ही आगे की सोच वाली लड़की लगती हो, स्कूटी चलाती हो और जींस पहनकर एक्स्ट्रा क्लास जाती हो, छोटे खुले बाल रखती हो, इसलिए लड़के सोचते हैं कि तुम एक लूज कैरेक्टर की हो यह हमेशा मेरी गलती थी।

सेलिना ने आगे लिखा कि मुझे आज भी वह दिन याद है, जब मैं अपनी स्कूटी से कूद गई थी, क्योंकि मेरे ब्रेक के तार कट गए थे। मैं बुरी तरह से घायल हो गई थी, फिर भी यह मेरी गलती थी। मेरी स्कूटी डैमेज हो गई थी। मैं शारीरिक और मानसिक रूप से दोनों तरह से आहत थी और मुझे बताया गया कि यह मेरी गलती थी।

फिर मेरे सेवानिवृत्त कर्नल नाना, जिन्होंने हमारे देश के लिए दो युद्ध लड़े थे, उन्हें बुढ़ापे में मुझे स्कूल ले जाने पड़ा। मुझे अभी भी वे असभ्य लड़के याद हैं, जिन्होंने मेरा पीछा किया, यहां तक कि मेरी स्कूटी को भी नुकसान पहुंचाया। उन्होंने मेरे सेवानिवृत्त कर्नल नाना पर अपमानजनक टिप्पणियां भी की और उनका मजाक उड़ाया।

नाना खड़े होकर उन्हें घूरते रहे और फिर उन्होंने अपना सिर हिलाते हुए मुंह फेर लिया और मैं उनके चेहरे को पढ़ सकती थी। उनके मन में उन लोगों के लिए घृणा थी, जिनके लिए उन्होंने अपनी जान की बाजी लगाई थी। अब खड़े होने और अपने अधिकार की रक्षा के लिए मांग करने का समय आ गया है, हम दोषी नहीं हैं। 

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply