Ajab GazabHealthIndia

बाल उगना: गंजे सिर में भी नए बाल उगने लगेंगे, इसे नारियल के तेल में मिलाकर बालों पर लगाएं

बाल उगना: गंजे सिर में भी नए बाल उगने लगेंगे, इसे नारियल के तेल में मिलाकर बालों पर लगाएं

बाल उगना: गंजे सिर में भी नए बाल उगने लगेंगे, इसे नारियल के तेल में मिलाकर बालों पर लगाएं

बाल बढ़ना: बालों के झड़ने की समस्या एक बहुत ही आम समस्या लगती है। चाहे पुरुष हो या महिला सभी के सिर से बाल झड़ते हैं। लेकिन अगर बाल हद से ज्यादा झड़ने लगें तो सिर पर गंजापन नजर आने लगता है। अगर इस तरह सिर गंजा होने लगे तो पर्सनैलिटी भी खराब हो जाती है। अगर गंजापन नहीं होने देना है तो समय रहते बालों को झड़ने से रोकने के उपाय करने चाहिए। आइए आज हम आपको बालों को झड़ने से रोकने का आजमाया हुआ नुस्खा बताते हैं। यह नुस्खा बालों को तुरंत झड़ने से रोकता है और नए बालों के विकास को भी बढ़ाता है। इस नुस्खे की खास बात यह है कि इससे किसी भी तरह का कोई नुकसान नहीं होगा.

ये तो आप भी जानते होंगे कि नारियल का तेल बालों के लिए बहुत फायदेमंद होता है। अगर आप प्याज के रस को नारियल के तेल में मिलाकर अपने बालों में लगाना शुरू कर देंगे तो आपको बालों के झड़ने की समस्या से राहत मिलेगी। साथ ही नए बाल भी तेजी से बढ़ने लगेंगे।

प्याज में सल्फर होता है जो बालों के विकास को तेजी से बढ़ाता है। बालों को झड़ने से रोकने और बालों की ग्रोथ बढ़ाने के लिए दो प्याज लें और उन्हें मिक्सर में पीस लें। – अब प्याज के पेस्ट को एक कपड़े में निकाल लें और उसका रस अलग कर लें. एक कटोरी में प्याज का रस लें और उसमें दो से तीन चम्मच नारियल का तेल मिलाएं।

नारियल तेल और प्याज के तैयार मिश्रण को बालों की जड़ों में अच्छी तरह लगाएं। जिन लोगों को गंजेपन की समस्या है वे भी इस मिश्रण को सिर पर लगाकर मालिश कर सकते हैं। इस मिश्रण से मसाज करें और रात भर बालों पर लगा रहने दें। अगली सुबह अपने बाल धो लें. इस नुस्खे को हफ्ते में दो से तीन बार आजमाएं। कुछ ही दिनों में आप महसूस करेंगे कि आपके बालों का झड़ना बंद हो गया है और गंजे स्थान पर नए बाल उगने लगे हैं।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply