Ajab GazabIndia

40 दिन से लापता थे युवक-युवती, जंगल में ऐसे हाल में मिले कि जिनसे भी देखा वो डर गया

40 दिन से लापता थे युवक-युवती, जंगल में ऐसे हाल में मिले कि जिनसे भी देखा वो डर गया
40 दिन से लापता थे युवक-युवती, जंगल में ऐसे हाल में मिले कि जिनसे भी देखा वो डर गया

गरियाबंद। छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले के मैनपुर थाना क्षेत्र के गोबरा जंगल में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। यहां जंगल में एक पेड़ के नीचे युवक और युवती के नरकंकाल मिला है। युवक-युवती के नरकंकाल मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई है। पुलिस को अंदेशा है कि यह मामला प्रेम प्रसंग का हो सकता है, क्योंकि घटनास्थल पर पेड़ से दो फंदे लटके हुए मिले हैं। पुलिस ने बताया कि दोनों करीब 40 दिन से लापता थे।

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंची। जांच टीम को दोनों कंकालों के पास आधार कार्ड और कपड़े मिले। आधार कार्ड और कपड़ों के आधार पर उनकी पहचान की गई। मृत युवती की पहचान 21 साल की भूमिका नागेश के रूप में हुई है, जोकि ग्राम राजपुर जाड़ापदर की रहने वाली है। जबकि 20 साल का लक्ष्मण मरकाम ग्राम कोनारी तुहामेटा का निवासी है।

गजब! छत्‍तीसगढ़ की इस महिला ने बच्चों के भविष्‍य के लिए दान दे दिया अपना घर, खुद झोपड़ी में रहकर कर रही गुजारागजब! छत्‍तीसगढ़ की इस महिला ने बच्चों के भविष्‍य के लिए दान दे दिया अपना घर, खुद झोपड़ी में रहकर कर रही गुजारा
पुलिस ने बताया कि युवती 10 जुलाई 2024 को कॉलेज जाने के लिए घर से निकली थी। वहीं, युवक लक्ष्मण मरकाम (20) भी उसी समय से गायब था। युवती के परिजनों ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट 18 जुलाई 2024 को और युवक के परिजनों ने 30 जुलाई 2024 को थाने में दर्ज कराई थी।

बॉडी के अवशेष, कपड़े और मोबाइल फोन बरामद
फॉरेंसिक टीम ने मौके से दोनों के बॉडी के अवशेष, कपड़े और मोबाइल फोन बरामद किए। खास बात यह रही कि युवती के बाल फंदे में उलझे हुए पाए गए, जिससे यह साफ हुआ कि वे वहीं पर लटके हुए थे। पुलिस का मानना है कि यह घटना उस दिन की है, जब दोनों गायब हुए थे। फिलहाल, पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

गांव में मातम, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल
इस दर्दनाक घटना ने पूरे गांव को सदमे में डाल दिया है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। पुलिस द्वारा पोस्टमार्टम के बाद शवों को परिजनों को सौंप दिया गया, जिसके बाद उनका अंतिम संस्कार किया गया। एसडीओपी बॉजीलाल सिंह ने बताया कि इस मामले में फॉरेंसिक जांच जारी है और पुलिस हर पहलू से पड़ताल कर रही है।

प्रेम प्रसंग का अंदेशा
इस घटना के पीछे प्रेम प्रसंग का मामला होने की संभावना जताई जा रही है, क्योंकि दोनों एक ही दिन से गायब थे और उनके मोबाइल फोन भी उसी दिन से बंद थे। हालांकि, पुलिस अभी मामले की विस्तृत जांच कर रही है और अन्य संभावित पहलुओं को भी खंगाल रही है। इसे भी जरूर पढ़ें –

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply