Ajab GazabIndia

Pakistan में फिर बड़ा बवाल, इमरान खान के हजारों समर्थकों ने इस्लामाबाद की ओर किया मार्च

Pakistan में फिर बड़ा बवाल, इमरान खान के हजारों समर्थकों ने इस्लामाबाद की ओर किया मार्च

Pakistan में फिर बड़ा बवाल, इमरान खान के हजारों समर्थकों ने इस्लामाबाद की ओर किया मार्च

इमरान खान समर्थकों का मार्च: पाकिस्तान में फिर बड़े घोटाले के संकेत मिल रहे हैं. पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान पिछले साल मई से जेल में हैं. उनके समर्थकों ने अपना विरोध जताने के लिए देश भर में बार-बार विरोध प्रदर्शन किया है. इसी क्रम में एक बार फिर इमरान खान के हजारों समर्थकों ने पाकिस्तान की सड़कों पर उतरने का फैसला किया है.

पूर्व सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के समर्थक पूर्व प्रधानमंत्री की रिहाई की मांग को लेकर आज फिर सड़कों पर उतरेंगे। जिसमें खैबर पख्तूनख्वा, सिंध और पंजाब प्रांतों से हजारों पीटीआई समर्थक इस्लामाबाद पहुंच सकते हैं. पीटीआई समर्थकों ने दोपहर तीन बजे रैली निकालने का फैसला किया है. उधर, पाकिस्तानी प्रशासन को डर है कि कहीं इस रैली से पिछले साल मई जैसे हालात न बन जाएं.

प्रशासन ने रैली निकालने की एनओसी रद्द कर दी

पीटीआई ने इमरान खान द्वारा स्थापित पार्टी को पहले दिए गए अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) को रद्द करने के बावजूद आज (गुरुवार) संघीय राजधानी में एक रैली आयोजित करने की घोषणा की है। गृह मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि संघीय राजधानी में छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए यह निर्णय लिया गया है।

सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने का फैसला

इस्लामाबाद जिला प्रशासन ने इस रैली के आयोजन के लिए सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए गुरुवार को सभी सार्वजनिक और निजी शैक्षणिक संस्थानों को बंद रखने का फैसला किया है।

पीटीआई इस्लामाबाद के अध्यक्ष आमिर मुगल ने बुधवार को एक बयान में कहा कि जिला प्रशासन ने अधिसूचना रद्द कर दी है, लेकिन हमने रैली रद्द नहीं की है. शांतिपूर्ण राजनीतिक संघर्ष हमारा संवैधानिक एवं कानूनी अधिकार है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply