Ajab GazabIndia

6 महीने बाद कोमा से बाहर आया ये शख्स, फिर अस्पताल ने थमा दिया 22 करोड़ का बिल, उड़ गए होश…

6 महीने बाद कोमा से बाहर आया ये शख्स, फिर अस्पताल ने थमा दिया 22 करोड़ का बिल, उड़ गए होश…

 

6 महीने बाद कोमा से बाहर आया ये शख्स, फिर अस्पताल ने थमा दिया 22 करोड़ का बिल, उड़ गए होश…

अजब गजब – अगर अस्पताल में कोई मरीज महीनों बाद होश में आता है तो यह उसके और उसके परिवार के लिए खुशी की बात होती है, लेकिन यह खुशी एक शख्स के लिए ज्यादा देर तक नहीं टिक पाई क्योंकि होश में आने के बाद अस्पताल ने उसे लगभग मार ही डाला 22 करोड़ रुपए का बिल चुकाने के लिए उन्हें लोगों से मदद मांगनी पड़ी।

अमेरिका के लास वेगास में रहने वाले जॉन पेनिंगटन को 30 साल की उम्र में एक कार दुर्घटना में मस्तिष्क की चोट, फेफड़ों की विफलता और अन्य समस्याओं का सामना करना पड़ा। इसके चलते वह छह महीने तक कोमा में रहे लेकिन फिर अचानक चमत्कारिक ढंग से होश में आ गए। गहरी नींद में उसे कुछ भी याद नहीं रहता, लेकिन उसे अपने अतीत की बातें याद रहती हैं।

उन्होंने रेडिट पर कहा, “मैं यह सोचकर उठा कि काम पर जाने का समय हो गया है, लेकिन किसी कारण से मैंने खुद को अस्पताल में बिस्तर से बंधा हुआ पाया, जब मैंने नर्स से पूछा कि क्या मैं बाथरूम का उपयोग कर सकता हूं।” वह ऐसा कर सकी और कमरे से बाहर भाग गई। कुछ मिनट बाद उन्होंने आकर माफ़ी मांगी और बताया कि मस्तिष्क में गंभीर चोट लगने के कारण वह पिछले छह महीने से कोमा में हैं.

इसके तुरंत बाद उन्हें 20 लाख पाउंड यानी 21 करोड़ 62 लाख 65 हजार रुपये से ज्यादा का बिल थमा दिया गया. जॉन के लिए ये रकम बहुत बड़ी थी. एक अपडेट में, जॉन ने बताया कि उन्होंने मूल रूप से अपने चिकित्सा खर्चों को कवर करने में मदद के लिए एक GoFundMe पेज बनाया था, लेकिन जब इससे कुछ नहीं हुआ, तो उनके वकील ने उनसे उन लागतों को कवर करने में मदद करने के लिए कहा

उन्होंने आगे कहा, “मेरे वकील ने हर चीज़ का भुगतान करने में बहुत अच्छा काम किया। जब उन्होंने मुझे बताया कि सब कुछ ठीक है, तो मुझे राहत मिली। मैं अमीर तो नहीं बना, लेकिन मुझ पर कितना कर्ज था, इसे देखते हुए मैं कुछ हद तक अमीर बन गया।

Leave a Reply