गाजियाबाद में 17 अगस्त को खोड़ा थाना क्षेत्र में 21 साल की लड़की ने मौत को गले लगा लिया था. जिसके बाद अब दो वीडियो सामने आए हैं. एक वीडियो में मरने से पहले लड़की ने एक शीशी में भरी चूहे मारने की दवा पी है फिर पंखे से एक चुन्नी को बांध फांसी लगाई है. मरने से पहले उसने वीडियो में अपने बॉयफ्रेंड नीतेश को अपनी मौत के लिए जिम्मेदार ठहराया है. आरोप है कि लड़की का बॉयफ्रेंड नीतेश लगातार उसको ब्लैकमेल कर रहा था. आरोपी लड़की की छोटी बहन से भी जिस्मानी संबंध बनाने का दबाव डाल रहा था. मृतक लड़की की बहन अभी केवल 14 साल की है. पुलिस इस आत्महत्या के मामले में लड़की के बॉयफ्रेंड नीतेश को जेल भी भेज चुकी है.

17 अगस्त को हुई इस वारदात में नया मोड़ सामने आया है जब लड़की के मोबाइल के लॉक को परिवार वालों ने किसी तरह खुलवाया तो उसमें कुछ ऑडियो रिकॉर्डिंग परिवार वालों मिले. इन रिकॉर्डिंग्स में नीतेश को आत्महत्या के लिए उकसाने और ब्लैकमेल करने की बात सामने आई थी. लड़की ने इसी ब्लैकमेलिंग से तंग आकर सुसाइड किया है. मृतका के मोबाइल से पुलिस को वीडियो और ऑडियो क्लिप मिले हैं जिसमें वह अपने बॉयफ्रेंड नीतेश पर गंभीर आरोप लगा रही है. लड़की के पहले वीडियो में वह कहती हुई नजर आ रही है, ‘आज मेरे मरने की वजह सिर्फ तू होगा नीतेश, देख पंखा बंद कर लिया है मैंने अब मैं नहीं बचूंगी.’

लड़की के दूसरे वीडियो में लड़की ने कहा है, ‘आज तूने मुझे बोला है कि मेरा रेप हुआ है, मेरा रेप नहीं हुआ मेरे साथ अभी किसी ने जबरदस्ती नहीं की. नितेश आज तूने मुझे बहुत गलत बोला है, आज मैं नहीं बचूंगी. तूने आज मुझे बहुत रुलाया है, सॉरी लास्ट बार बोल रही हूं मैं तेरे से बहुत प्यार करती हूं. यह देख ले चूहे मारने की दवाई इससे मुझे बहुत कुछ हो सकता है.

मृतका के परिजनों ने बताया कारण
मौत के 6 दिन बाद मृतका के घरवालों ने सुसाइड के कारण सबको बताए हैं. उन्होंने आरोप लगाया है कि लड़की का बॉयफ्रेंड उनकी छोटी बेटी से यौन संबंध बनाने का दबाव लड़की के ऊपर बना रहा था. लड़की के पिता ने यह भी बताया कि नितेश मेरी बेटी को लगातार ब्लैकमेल कर रहा था. पिता ने यह भी बताया कि उन्होंने अपनी बड़ी बेटी के मोबाइल पर एक ऑडियो क्लिप सुनी है जिसमें लड़की का बॉयफ्रेंड नितेश अपनी छोटी बहन को उसके पास घर भेजने के लिए कह रहा है. आरोपी और भी कई तरह से भी उनकी बड़ी बेटी को प्रताड़ित कर रहा था. यही कारण है कि उसने फांसी लगाई. घर के लोगों का कहना है कि आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए.

मोबाइल में मिले वीडियो और ऑडियो
लड़की के मोबाइल से वीडियो और ऑडियो क्लिप मिलने के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. इस मामले में 19 अगस्त को लड़की के परिजनों ने थाने पर आकर मुकदमा दर्ज कराया था. पुलिस के पास अब आरोपी के खिलाफ मजबूत सबूत है. अब पुलिस आरोपी के खिलाफ चार्जशीट बनाकर कोर्ट में पेश करने की तैयारी कर रही है. इसे भी जरूर पढ़ें –