हैवानियत की हद हो गई! बिहार में 70 साल की महिला से गंदा काम, 25 हजार लगाई गई इज्जत की कीमत
भागलपुर: नाबालिग से रेप, छात्रा से बलात्कार, युवती से दुष्कर्म, विवाहिता का यौन शोषण जैसे कांड बिहार में अब चौंकाने वाली खबरें नहीं रहीं। अक्सर ऐसी वारदातों को अंजाम दिया जाता है जिसकी खबरें मीडिया की सुर्खियां बनती हैं और पुलिस केस दर्ज करके कार्रवाई करती है। लेकिन यह सोंच कर भी मानवीय संवेदना को गहरा आघात लगता है कि किसी हैवान ने सत्तर वर्षीय वृद्ध महिला के साथ जबरदस्ती गंदा काम किया। लेकिन बिहार के भागलपुर में ऐसी घिनौनी घटना का एफआईआर दर्ज कराया गया है।

मानवता को शर्मसार करने वाली यह घटना भागलपुर के नवगछिया की है। एक हैवान ने एक 70 वर्षीय वृद्धा को अपना शिकार बनाया। मामला पुलिस जिला नवगछिया के अंतर्गत इस्माईलपुर थाना क्षेत्र का है। नवछिया पुलिस ने छानबीन तेज कर दिया है और आरोपी के गहनता के साथ पूछताछ कर रही है। कांड की जांच कर रहे पुलिस वाले भी हतप्रभ हैं। जो भी इस घटना के बारे में सुनता है वह स्तब्ध रह जाता है।

बुजुर्ग महिला के पोते ने बताया कि दादी मां संध्या साढ़े चार बजे के करीब मैदान की तरफ शौच करने गई। आरोपी छैला मंडल पिता स्व. पीतांबर मंडल वहीं पहले से घात लगाए बैठा था। महिला को अकेला और कमजोर पाकर छैला मंडल राक्षस बन गया। उसने महिला के साथ जबरदस्ती करते हुए दुष्कर्म घटना को अंजाम दिया। महिला के चिल्लाने की आवाज सुनकर कुछ ग्रामीण वहां पहुंच गए और आरोपी को छैला मंडल को दबोच लिया। सब मिलकर उसे गांव ले आए और पुलिस को सौंप दिया गया।

पटना में आर्केस्ट्रा गर्ल से गैंगरेप, 4 युवकों ने रात भर किया दुष्कर्म

हैरानी की बात यह कि इस जघन्य कांड में भी आरोपी को बचाने के लिए पंचायत कराई गई और गांव में मामले को रफा दफा करा देने की कोशिश की गयी। वृद्ध महिला के मान सम्मान की कीमत 25 हजार लगा दी गई। पंचायत के पूर्व मुखिया सुजीत कुमार और उनके समर्थकों द्वारा इस घटना को मैनेज कराने की जमकर कोशिश की गयी और 250000 रुपये लेकर के इस मामला को खत्म करने की बात कही। थाना अध्यक्ष ने बताया कि आरोपी की गिरफ्तारी कर हो गयी है। पंचायत कराने और मामले को मैनेज कराने वालों की तलाश की जा रही है। उनके खिलाफ सबूत मिले तो कार्रवाई की जाएगी। इसे भी जरूर पढ़ें –