Ajab GazabDharamIndia

रोटी का आटा गूंथते समय समय के अनुसार मिलाएं ये चीजें, दूर होंगी सारी परेशानियां, मिलेगी सफलता

रोटी का आटा गूंथते समय समय के अनुसार मिलाएं ये चीजें, दूर होंगी सारी परेशानियां, मिलेगी सफलता

रोटी का आटा गूंथते समय समय के अनुसार मिलाएं ये चीजें, दूर होंगी सारी परेशानियां, मिलेगी सफलता

रोटी का आटा: ग्रहों, नक्षत्रों के प्रभाव पर कोई विश्वास करे या न करे लेकिन इसका असर हर किसी के जीवन में देखने को मिलता है। कई बार ऐसा देखा जाता है कि व्यक्ति को दिन-रात की गई मेहनत के अनुपात में फल नहीं मिल पाता है, लाख कोशिश करने पर भी घर पर दोनों का अंत नहीं हो पाता है, कई बार सफलता हाथ लग जाती है। और सब कुछ हाथ से निकल जाता है, महत्वपूर्ण कार्य अक्सर बाधित हो जाते हैं। घर में अप्रत्याशित खर्चों के कारण आय कम हो जाती है…इस तरह की कई समस्याएं ग्रह दोष के कारण भी होती हैं।

ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि अगर जीवन में ग्रहदोष से जुड़ी परेशानियां हों तो उनसे बचने के लिए कुछ उपाय किए जा सकते हैं। ज्योतिष शास्त्र में ऐसे बहुत से उपाय बताए गए हैं लेकिन एक उपाय ऐसा भी है जिसे करना बहुत ही आसान है। यह उपाय रोटी के आटे का उपाय है. हर घर में रोजाना मिलने वाली रोटी भी किसी की किस्मत बदल सकती है और ग्रह संबंधी दोषों से छुटकारा दिला सकती है।

रोटी का सरल उपाय करने से ग्रह संबंधी परेशानियां दूर हो जाती हैं। आइए आज हम आपको रोटी के आटे से जुड़े कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताते हैं। यदि आप इस उपाय को समय के अनुसार करते हैं तो आपको जीवन में किसी भी प्रकार की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा। सप्ताह के सातों दिन ये सात अलग-अलग उपाय आपकी किस्मत चमका सकते हैं।

समय के अनुसार ब्रेड आटा रेसिपी 

1. सोमवार के दिन रोटी का आटा गूंथते समय उसमें थोड़ा सा दूध मिला लें। आप दूध से ब्रेड का आटा भी बना सकते हैं. या फिर रोटी के आटे के लिए जो पानी लें उसमें दूध मिलाएं और आटा गूंथ लें. इससे जीवन में आ रही परेशानियां दूर हो जाएंगी।

2. यदि आप मंगलवार के दिन आटे की रोटी बनाते हैं तो उसमें चुटकी भर लाल मिर्च मिला लें। ऐसा करने से व्यक्ति को हर काम में सफलता मिलने लगती है।

3. बुधवार के दिन रोटी के लिए आटा गूंथते समय उसमें किसी हरे रंग की वस्तु का प्रयोग करने से घर में सहयोगात्मक ऊर्जा बनी रहेगी।

4. गुरुवार के दिन रोटी के आटे में हल्दी मिलाना शुभ माना जाता है, इससे बुद्धि बढ़ती है।

5. शुक्रवार के दिन घर में आटे की रोटी बनाते समय आटे में देसी घी मिलाना न भूलें। शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को समर्पित है और इस दिन आटा मिलाकर रोटी बनाने से घर धन-धान्य से भर जाता है।

6. शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित है इस दिन आटा गूंथते समय आटे में कुछ बूंदें सरसों के तेल की मिला लें। इससे जीवन में आ रही परेशानियां और शनि से जुड़े दोष दूर होते हैं।

7.रविवार के दिन रोटी के आटे में थोड़ा सा गुड़ मिलाएं। यह ग्रहों के अशुभ प्रभाव को दूर करता है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply