Ajab GazabIndia

जमीन के बंटवारे में हो गया नाशः बाप ने 3 बेटो के साथ अपने ही 4 बेटो पर बोला हमला-बिछ गई लाशे

जमीन के बंटवारे में हो गया नाशः बाप ने 3 बेटो के साथ अपने ही 4 बेटो पर बोला हमला-बिछ गई लाशे
जमीन के बंटवारे में हो गया नाशः बाप ने 3 बेटो के साथ अपने ही 4 बेटो पर बोला हमला-बिछ गई लाशे

मुंगेली. छत्तीसगढ़ के मुंगेली से दिल दहला देने वाली खबर है. यहां जमीन बंटवारे को लेकर एक ही परिवार के सगे भाइयों-पिता के बीच खूनी संघर्ष छिड़ गया. इस संघर्ष में पिता ने 3 बेटों के साथ मिलकर 4 दूसरे बेटों पर हमला किया. उन्होंने लाठी-डंडों से पीटने के बाद ट्रैक्टर से रौंदकर दो भाइयों की हत्या कर दी. इस हमले में दो दूसरे बेटे घायल हैं. उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है. पुलिस ने इस मामले में 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. जबकि, आरोपी और 4 अन्य आरोपी फरार हो गए हैं. पुलिस ने उन्हें पकड़ने के लिए नाकेबंदी कर दी है. यह घटना फास्टरपुर थाना क्षेत्र के बुधवारा गांव की है.

सीनियर एसपी गिरजा शंकर जायसवाल ने बताया कि बुधवारा के रहने वाले तोरण पाटले और बेटों के बीच जमीन बंटवारे को लेकर पहले से रंजिश और विवाद चला आ रहा है. तोरण तोरण पाटले के 7 लड़के भागबली, वकील, केजू, माखन, रामबली, कौशल और नरेंद्र हैं. ये सभी भाई जमीन को लेकर आपस में ही दो गुटों में बंटे हुए थे. एक गुट पिता तोरण पाटले, बेटे केजू, माखन और रामबली का था. जबकि दूसरा गुट भागबली पाटले, कौशल और वकील पाटले का था.

इस तरह दिया हत्याकांड को अंजाम
25 अगस्त को फास्टरपुर थाने के तहत आने वाले गांव गीगतरा में भागबली और वकील अपने खेत में काम कर रहे थे. इस बीच उनके पिता तोरण पाटले, भाई केजू, उसकी पत्नी चित्रलेखा, माखन, उसकी पत्नी मीनाक्षी, उसका बेटा, उसका ससुरालपक्ष, रामबली, उसकी पत्नी रजनी पहले से ही तीनों की हत्या के लिए घात लगाकर बैठ गए. सभी के हाथों में लाठी-डंडे थे. जैसे ही भागबली, वकील और कौशल खेते से निकलकर सड़क पर पहुंचे वैसे ही सभी ने उन पर हमला कर दिया. इसी बीच केजू ने अपना ट्रैक्टर भागबली और वकील के ऊपर चढ़ा दिया. इससे भागबली की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि, वकील ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. इसे भी जरूर पढ़ें –

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply