Ajab GazabIndia

हिला सिपाही को इंस्पेक्टर ने बोला ‘आई लव यू’, फिर SP ने दी कड़ी सजा!!

हिला सिपाही को इंस्पेक्टर ने बोला ‘आई लव यू’, फिर SP ने दी कड़ी सजा!!

बागपत जिले में खेकड़ा थाने से हैरान करने वाली घटना सामने आई है। दरअसल, एक इंस्पेक्टर ने महिला कांस्टेबल को आई लव यू बाल दिया। इंस्पेक्टर को ऐसा करना भारी पड़ गया। एसपी ने इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया है। जानिये पूरा मामला-

हिला सिपाही को इंस्पेक्टर ने बोला ‘आई लव यू’, फिर SP ने दी कड़ी सजा!!

बागपत जिले में खेकड़ा थाने के तत्कालीन इंस्पेक्टर डीके त्यागी की महिला सिपाही को आई लव यू बोलने की करतूत कैमरे में कैद हो गई है। इस मामले में इंस्पेक्टर को निलंबित करने के बाद अब आंतरिक शिकायत समिति ने भी जांच शुरू कर दी है। जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी। मामला महकमे में दिनभर चर्चा का विषय बना रहा।

महिला पुलिसकर्मियों से अभद्र भाषा बोलने का आरोप

खेकड़ा थाने के तत्कालीन इंस्पेक्टर देवेंद्र कुमार त्यागी महिला कर्मियों से अमर्यादित भाषा बोलते थे। उन्होंने एक महिला सिपाही को आई लव यू बोल दिया था। महिला सिपाही ने इंस्पेक्टर की यह करतूत मोबाइल में कैद कर ली। इतना ही नहीं सिपाही ने 11 दिसंबर को एसपी नीरज कुमार जादौन से शिकायत कर दी। अन्य महिला पुलिसकर्मियों ने भी अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने का इंस्पेक्टर पर आरोप लगाते हुए एसपी से शिकायत की।

एसपी ने जांच के बाद किया निलंबित

एसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए खेकड़ा सीओ विजय चौधरी से जांच कराई। जांच रिपोर्ट में शिकायत की पुष्टि होने पर इंस्पेक्टर देवेंद्र कुमार त्यागी को एसपी ने मंगलवार रात निलंबित कर दिया। बुधवार को पुलिस विभाग में यह मामला चर्चाओं में बना रहा। उधर, एसपी नीरज कुमार जादौन ने कहा कि इंस्पेक्टर के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। आंतरिक शिकायत समिति पूरे मामले की जांच करेगी। समिति की अध्यक्ष रिजर्व पुलिस लाइंस सीओ प्रीता है। जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।इसे भी जरूर पढ़ें –

हवालात से मुल्जिम भागने पर किया था लाइन हाजिर

हवालात से मुल्जिम भागने के मामले में एसपी ने चार दिन पूर्व खेकड़ा थाने के प्रभारी इंस्पेक्टर देवेंद्र कुमार त्यागी को लाइन हाजिर कर दिया था। इंस्पेक्टर के लाइन हाजिर होने के बाद महिला सिपाहियों ने उसकी शिकायत करने की हिम्मत दिखाई। वहीं, इस मामले में इंस्पेक्टर डीके त्यागी का पक्ष जानने का प्रयास किया तो उन्होंने काल रिसीव नहीं की। बाद में मोबाइल भी स्विच आफ कर लिया।  

Leave a Reply