Ajab GazabHealthIndia

आखिर महिलाएं क्यों आकर्षित होती हैं पर पुरुषों की ओर ? ऐसी महिलाएं दे सकती हैं पति को धोखा, जानिए क्या होती है वजह ?

आखिर महिलाएं क्यों आकर्षित होती हैं पर पुरुषों की ओर ? ऐसी महिलाएं दे सकती हैं पति को धोखा, जानिए क्या होती है वजह ?

आखिर महिलाएं क्यों आकर्षित होती हैं पर पुरुषों की ओर ? ऐसी महिलाएं दे सकती हैं पति को धोखा, जानिए क्या होती है वजह ?

Relationship Tips : आजकल हर जगह हमें एक शब्द ज्यादा सुनाई देने लगा है और वो है एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर(extra marital affair). हाल ही में हुई एक रिसर्च में शामिल महिलाओं में से करीब 28 फीसदी महिलाओं ने बताया कि शादी के बाद भावनात्मक असंतुष्टि (emotional dissatisfaction) के कारण वो गैर मर्दों में इंटरेस्ट लेने लगीं. प्यार और विश्वास (love and trust) ये दो ऐसी बातें हैं जो किसी भी वैवाहिक जीवन की नींव होती हैं, पति-पत्नी (Husband And Wife) के रिश्ते में प्यार और विश्वास का होना बेहद जरूरी है. यह सुखी वैवाहिक जीवन (Married Life) को मजबूत बनाए रखने के लिए बहुत आवश्यक होता है. इसके अलावा रिश्ते में किसी तीसरे का आ जाना भी वैवाहिक रिश्ते को बर्बाद करने में अहम भूमिका अदा करता है. सिर्फ पुरुष ही नहीं, बल्कि महिलाएं भी कई कारणों से शादी के बाद अपने पति को धोखा (Cheat on Husband) देने पर मजबूर हो जाती हैं और किसी गैर-मर्द से अफेयर(Extra Marital Affair) कर लेती हैं.  चलिए जानते हैं ऐसी कौन सी प्रमुख वजहें हैं जो महिलाओं को दूसरे मर्द की तरफ आकर्षित करके पति को धोखा देने पर मजबूर करती हैं.

1- वैवाहिक रिश्ते में प्यार की कमी
 अपने रिश्ते में इस तरह की किसी बात को हावी न होने दें, जिससे रिश्ते में किसी गैर के आने की गुंजाइश बढ़ जाए. कई बार वक्त की कमी या जिम्मेदारियों को निभाने के चक्कर में पति-पत्नी एक-दूसरे को ज्यादा समय नहीं दे पाते हैं, जिससे रिश्ते से प्यार गायब सा होने लगता है. ऐसे में किसी गैर मर्द से जब महिलाओं को अटेंशन और प्यार मिलने लगता है तो वो खुद को रोक नहीं पाती हैं.

2- अकेलापन महसूस होना
कई बार पति बिजी होने के कारण अपनी पत्नी को समय नहीं दे पाता है, ऐसे में पत्नी खुद को अकेला महसूस करने लगती है. कई बार साथी के समय न देने के कारण महिलाओं को लगता है कि उनके साथी का प्यार उनके लिए कम हो गया है. इस वजह से अपने अकेलेपन को दूर करने के लिए महिलाएं दूसरे पुरुष के करीब जाने लगती हैं.

3 – जरूरतें पूरी करने के लिए
अगर पति अपनी पत्नी की मानसिक, शारीरिक और भावनात्मक उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाता है तो अपनी इन जरूरतों को पूरा करने के लिए महिलाएं गैर-मर्द का सहारा लेने लगती हैं. अपनी शारीरिक और भावनात्मक संतुष्टि के लिए शादीशुदा होने के बावजूद महिलाएं अपने पति से धोखा करने पर मजबूर हो जाती हैं.

4- रिश्ते में सम्मान की कमी
वैवाहिक रिश्ते में अगर पति अपनी पत्नी का सम्मान नहीं करता है या फिर कोई भी फैसला अकेले ही लेना पसंद करता है तो इससे उनके रिश्ते में कड़वाहट पनपने लगती है. अगर किसी महिला को लगता है कि उसे पति से वो सम्मान और प्यार नहीं मिल रहा है तो वो दूसरे मर्द से नजदीकियां बढ़ाना शुरु कर देती हैं.इसे भी जरूर पढ़ें –

Leave a Reply