Ajab GazabIndia

एक लाख देकर नौकरी करने गया सउदी अरब, मिला ऐसा काम पढ़कर उड़ जाएंगे होश!!

एक लाख देकर नौकरी करने गया सउदी अरब, मिला ऐसा काम पढ़कर उड़ जाएंगे होश!!

आजकल विदेश भेजने के नाम पर ठगी की बातें अक्सर आती रहती है। हाल में ही सउदी अरब में वहां अच्छा काम करने एक युवक के साथ ठगी का मामला आया है। युवक को सउदी अरब भेज तो दिया परंतु वहां उसको ऐसा काम दे दिया जिसे पढ़कर आपके होश उड़ जाएंगे। जाने विस्तृत खबर…

एक लाख देकर नौकरी करने गया सउदी अरब, मिला ऐसा काम पढ़कर उड़ जाएंगे होश!!

आजकल विदेश भेजने के नाम पर ठगी की बातें अक्सर आती रहती है। हाल में ही सउदी अरब (Saudi Arabia) में भेजने के नाम पर एक युवक के साथ ठगी का मामला आया है। युवक को सउदी अरब भेज तो दिया परंतु वहां उसको ऐसा काम दे दिया जिसे पढ़कर आपके होश उड़ जाएंगे।

दरअसल, लखनऊ के एक बेरोजगार युवक को सउदी अरब (Saudi Arabia)में ड्राइवर की दिलाने के नाम पर एजेंटों ने एक लाख रुपये ले लिए। युवक जब सउदी अरब पहुंचा तो उसे बकरी चराने का काम दिया।

सउदी में ड्राइवर की नौकरी दिलाने के नाम पर ट्रेवेल्स एजेंसी(Travel agency) संचालक ने एक बेरोजगार से एक लाख रुपये ऐंठ लिए। बेरोजगार युवक जब नौकरी करने वहां पहुंचा तो वहां बकरी चराने का काम मिला। विरोध पर धमकी मिली। युवक 15 दिन नौकरी करने के बाद यहां भाग आया और उसने ट्रेवेल्स एजेंसी संचालक के खिलाफ गाजीपुर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। आरोप है कि संचालक ने सैकड़ों लोगों से इस तरह ठगी की है।

पीड़िता हरदोई के संडीला का रहना वाला जुल्फिकार अली है। जुल्फिकार के मुताबिक फैजाबाद रोड कैलाश कुंज में न्यू अरविंद एंड ट्रेवेल्स के नाम से आफिस है। संचालक गुड्डू और एजेंट कमरुद्दीन से 2021 में मुलाकात हुई। 

दोनों ने सउदी में चालक की नौकरी का झांसा दिया और वीजा समेत अन्य मदों का हवाला देते हुए एक लाख रुपये ऐंठ लिए। नौकरी के लिए फ्लाईट का टिकट लेकर पहले मुंबई पहुंचा। वहां वीजा मिला। बीती 23 जनवरी को दुबई पहुंचा। दुबई में 14 दिन क्वारंटीन रहा।

छह फरवरी को गुड्डू ने फोनकर दुबई में कफील नाम के व्यक्ति का मोबाइल नंबर दिया। कफील को फोन किया तो उसने अपने पास बुलाया और फिर वहां एक कमरे में रखा। अगले दिन से बकरी चराने की नौकरी लगवा दी। 

जुल्फिकार ने बताया कि सुबह शाम बकरियां चराता था। विरोध पर अभद्रता होती थी। 15 दिन बाद वहां से किसी तरह भाग आया। यहां पर गुड्डू और कमरुद्दी से मिलकर विरोध पर दोनों ने धमकी दी। इसके बाद तहरीर देकर गाजीपुर थाने में दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया।इसे भी जरूर पढ़ें –

Leave a Reply