Ajab GazabIndia

कौन सा मोबाइल है, जिसे जेब में नहीं डाल सकते? क्या आप जानते हैं जवाब? ज्यादातर लोगों को नहीं होगा पता!!

कौन सा मोबाइल है, जिसे जेब में नहीं डाल सकते? क्या आप जानते हैं जवाब? ज्यादातर लोगों को नहीं होगा पता!!

सोशल मीडिया पर पहेली वाले वीडियो खूब पसंद किए जाते हैं. इनमें से कुछ की पहेलियां तो सरल लगती हैं, लेकिन कुछ की पहेलियों के जवाब रोचक हो जाते हैं. पर हमें एक ऐसा वीडियो मिला है जिसमें पूछी गई पहेली एक बार तो बहुत ही सरल लगती है. लेकिन उस सवाल का जवाब बहुत से लोगों को पता नहीं होता है. मजेदार बात ये है कि इस वायरल वीडियो के कमेंट सेक्शन में भी कई लोग इसका गलत ही जवाब देते मिले. वीडियो में केवल इतना पूछा गया था कि ऐसा कौन सा मोबाइल है, जिसे हम अपनी जेब में नहीं डाल सकते?

इंस्टाग्राम पर वायरल हुए इस वीडियो ने पहले एक लड़की से ये सवाल पूछा तो  वह लड़की सोच में पड़ गई. लड़की ने पहले जवाब देते हुए पूछा, “वो लैंडलाइन वाला?” लेकिन शख्स ने तुरंत ही जवाब खारिज करते हुए कह दिया मोबाइल.

कौन सा मोबाइल है, जिसे जेब में नहीं डाल सकते? क्या आप जानते हैं जवाब? ज्यादातर लोगों को नहीं होगा पता!!

इसके बाद लड़की ने पूछा मोबाइल जो सेल फोन होते हैं हमारे पास?  इस पर उसने कहा मोबाइल, इस पर लड़की सोच में पड़ जाती है. लड़की भी आखिर कह ही देती है कि उसने नहीं आता. तभी शख्स एक युवक की ओर मुड़ कर पूछता है कि आपको पता है? तो वह युवक सीधे जवाब देता है टेलीफोन, शख्स हंसने लगता है और पूछता है फॉलो करते हैं? इस पर युवक कहता है, ”बिलकुल करते हैं.” इसके बाद वह युवक को एक छोटा से गिफ्ट देने के बाद लोगों से कहता है कि अब आप लोग कमेंट करके बताओ.

इंस्टाग्राम के jj_mobile_world अकाउंट के इस वीडियो के कैप्शन में दो हंसने वाले इमोजीस के साथ लिखा है, “Mobile के बारे में ही नहीं पता” वीडियो को  एक करोड़ 98 लाख व्यूज मिल चुके हैं. कमेंट सेक्शन में भी तरह तरह के जवाब मिले हैं, तो कुछ लोगों ने कुछ हट कर मजेदार कमेंट भी किए है.

अधिकांश लोगों ने कई रोचक जवाब दिए हैं कुछ लोगों ने सवाल का जवाब आईफोन दिया है तो कुछ लोगों ने आईपैड दिया है.मोहम्मद आरिज ने कहा, “आईफोन लोग दिखाने के लिए जेब में नहीं रखते.” वहीं कई लोगों ने टैबलेट भी जवाब दिया है जिसे  जेब में रखना तो वाकई मुश्किल ही होता है. लेकिन वह मोबाइल नहीं कहा जा सकता है. लेकिन इस फनी सवाल का सही जवाब “ऑटोमोबाइल” है जो कई लोगों ने कमेंट में दिया भी है.इसे भी जरूर पढ़ें –

Leave a Reply