Ajab GazabIndia

आंध्र-तेलंगाना में बारिश से मरने वालों की संख्या बढ़कर 31 हुई: लाखों लोगों को निकाला गया

आंध्र-तेलंगाना में बारिश से मरने वालों की संख्या बढ़कर 31 हुई: लाखों लोगों को निकाला गया

आंध्र-तेलंगाना में बारिश से मरने वालों की संख्या बढ़कर 31 हुई: लाखों लोगों को निकाला गया

आंध्र के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने प्रभावित इलाकों का दौरा किया: हजारों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया: पीएम ने दोनों राज्यों के सीएम से फोन पर बात की

हैदराबाद/विजयवाड़ा: आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में आसमान से आफत बरस रही है. इस बारिश के कारण दोनों राज्यों में मरने वालों की कुल संख्या 31 हो गई है. दोनों राज्यों में भारी बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं, सड़कें जलमग्न हो गई हैं और रिहायशी इलाके जलमग्न हो गए हैं। जलभराव के कारण दोनों राज्यों में रेलवे, सड़क यातायात काफी प्रभावित हुआ है.

तेलंगाना में 16 लोगों की मौत हो गई है जबकि आंध्र प्रदेश में 15 लोगों की मौत हो गई है. आंध्र में 4.5 लाख लोग प्रभावित हुए हैं. तेलंगाना में बारिश से 5000 करोड़ रुपये के नुकसान का अनुमान है. तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने केंद्र से 2,000 करोड़ रुपये की सहायता मांगी है. उन्होंने मृतकों के परिजनों को पांच लाख रुपये देने की घोषणा की है.

दोनों राज्यों की नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं. हालात को देखते हुए हजारों लोगों को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया है. बाढ़ प्रभावित इलाकों में एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें तैनात की गई हैं.

बारिश के कारण आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में 100 से ज्यादा ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं. जबकि कई ट्रेनों के स्टार्ट में बदलाव करना पड़ा है. बारिश के कारण कई रेलवे ट्रैक पानी में डूब गए हैं.

प्रधानमंत्री मोदी ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू और तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी से फोन पर बात की. प्रधानमंत्री ने दोनों मुख्यमंत्रियों को केंद्र से हरसंभव मदद का आश्वासन दिया।

मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया. तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने शीर्ष अधिकारियों की आपात बैठक बुलाई.

अधिकारियों को अलर्ट पर रहने को कहा गया है और बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत सामग्री पहुंचाने का निर्देश दिया गया है.

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply