India

‘आतंक का दशक’ था कांग्रेस का 10 साल का शासन: सीएम नायब सिंह सैनी

‘आतंक का दशक’ था कांग्रेस का 10 साल का  शासन: सीएम नायब सिंह सैनी

 

‘आतंक का दशक’ था कांग्रेस का 10 साल का  शासन: सीएम नायब सिंह सैनी
Haryana Assembly Polls 2024: हरियाणा चुनाव के मद्देनजर मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के दस सालों के शासन को ‘आतंक का दशक’ करार दिया। मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर हमला उस समय किया जब वह कलायत विधानसभा क्षेत्र में म्हारा हरियाणा-नॉन स्टॉप हरियाणा जन आशीर्वाद रैली को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व वाली पिछली कांग्रेस सरकार की तीखी आलोचना की।

अपने भाषण के दौरान सीएम सैनी ने कांग्रेस सरकार पर अपने 10 साल के कार्यकाल के दौरान भय और भ्रष्टाचार का माहौल बनाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, “कांग्रेस के दस साल हर तरह से आतंक से भरे रहे,” जिससे उनकी यह धारणा झलकती है कि कांग्रेस सरकार राज्य की प्रगति और खुशहाली के लिए हानिकारक थी। कांग्रेस पर हमलावर होते हुए सीएम ने कहा, कांग्रेस राज्य में दलित महिलाओं पर अत्याचार हो रहे थे। भाजपा ने राज्य में कानून व्यवस्था को सुधारने के लिए बड़े कदम उठाए हैं, जिसके तहत राज्य में 33 नए पुलिस स्टेशन बनाए गए हैं।

इसके अलावा सैनी ने कांग्रेस शासन पर जानबूझकर सरकारी नौकरियों में भर्ती नहीं करने का भी आरोप लगाया। सैनी ने दावा किया कि कांग्रेस ने एक “भर्ती रोकने वाला गिरोह” बनाया है, जो चुनाव आयोग और उच्च न्यायालय में याचिका दायर करके सरकारी भर्ती प्रक्रियाओं में बाधा डालता है। मुख्यमंत्री ने हरियाणा कौशल रोजगार निगम (एचकेआरएन) के माध्यम से 120,000 युवाओं को नौकरी दिलाने के भाजपा के प्रयासों पर प्रकाश डाला और कांग्रेस पर आरोप लगाया कि जब भी भाजपा ने भर्ती अभियान शुरू किया, तो उसने बाधाएं खड़ी कीं।

गौरतलब है कि राज्य में 5 अक्तूबर को चुनाव कराए जाएंगे। जबकि 8 अक्तूबर को मतगणना होगी। इसी दिन ये तह हो जाएगा कि भाजपा सत्ता में बनी रहेगी या जनता किसी और भी पार्टी को गद्दी पर बिठाएगी।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply