HealthIndia

रात में चेहरे पर दो बूंद लगा लें ये चीज, दूर होंगे दाग-धब्बे, रंगत पर होगा चमत्कार…

रात में चेहरे पर दो बूंद लगा लें ये चीज, दूर होंगे दाग-धब्बे, रंगत पर होगा चमत्कार…
भला आजकल के समय ऐसा कौन होगा जो गोरी और निखरी हुई त्वचा नहीं चाहेगा । आज के वक़्त में सबको ही गोरा और सुन्दर दिखने का शौक हैं । लड़का हो या लड़की सभी को अच्छी स्कीन और सुन्कीदर पर्सनालिटी की चाहत होती है । ऐसे में बहुत से लोग तरह -तरह के एक्सपेरिमेंट अपनाते हैं जिसका भारी नुकसान भी उन्हें झेलना पड़ता हैं। आज हम आपको एक ऐसी चीज़ के बारे में बताने जा रहे जिसका उपयोग करके आप अपनी स्किन को कोमल और सुन्दर बना सकते हैं बिना किसी साइड-इफ़ेक्ट के और इस उपाय से आपको महंगी महंगी कास्मेटिक क्रीम वगरह भी नही लेनी पड़ेगी ।

 

चेहरे पर कालेपन और दाग- धब्बे दूर करने के लिए हम आपको एक चोहता सा उपाय बताते है जो शायद आप लोगों के लिए फायदेमंद साबित हो जाए । इस उपाय का उपयोग करने से आपको कालेपन से होनी वाली शर्नमिंदगी से छुटकारा मिल सकता हैं । आयिए अब जानते है की क्या उपाय आप अजमा सकते हैं ।

 

दरअसल यह उपाय है की आपको सिर्फ 2 बूंद ही उपयोग में लेना  है और उतने में ही आप पाएंगे की यह आपके काले निशानो में फर्क दे रहा है । तो आप लोगों ने दालचीनी के बारे में सुना ही होगा जो , ज़्यादातर खाने में स्वाद बढ़ाने के लिए प्रयोग किया जाता है ।

 

अब आपको क्दाया करना सुनिए पहले दाल -चीनी के पाउडर में शहद मिला कर उसका पेस्ट बना लीजिये और रात को इस में 2 बूंद ले कर काले निशानो पर लगा लें और 20 मिनिट तक उसे लगा रहने दे । 20 मिनिट के बाद अपने चहरे को पानी से धो लीजिये फिर कुछ दिनों में ही आपको अपने चेहरे पर फर्आक दिखना शुरू हो जाएगा । इसे कुछ वक़्त तक लागतार इस्तेमाल करने से ही अच्छे परिणाम मिलेंगे वरना नहीं ।

Leave a Reply