India

चंडीगढ़ में ग्रेनेड ब्लास्ट, 2 संदिग्धों को ले जा रहा ऑटो ड्राइवर गिरफ्तार

चंडीगढ़ में ग्रेनेड ब्लास्ट, 2 संदिग्धों को ले जा रहा ऑटो ड्राइवर गिरफ्तार
चंडीगढ़ में ग्रेनेड ब्लास्ट, 2 संदिग्धों को ले जा रहा ऑटो ड्राइवर गिरफ्तार

चंडीगढ़ के सेक्टर 10 इलाके में बुधवार शाम एक घर में विस्फोट की सूचना मिली। उस समय सूत्रों के मुताबिक, यह एक संदिग्ध कम तीव्रता वाला ग्रेनेड हमला था। इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ, लेकिन बगीचे की कुछ खिड़कियां और बर्तन क्षतिग्रस्त हो गए। ऐसी जानकारी पुलिस ने दी.

पुलिस ने ऑटो चालक को गिरफ्तार कर लिया है

पुलिस ने कहा कि घटना पूर्व किरायेदारों से जुड़ी हुई है और वे इस पहलू की जांच कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि जहां ग्रेनेड गिरा वहां 7 से 8 इंच का गड्ढा था। पुलिस ने विस्फोट के सिलसिले में दो संदिग्धों को ले जा रहे ऑटो चालक को गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने उनसे पूछताछ शुरू कर दी है.

संदिग्ध को ऑटोरिक्शा में भागते देखा गया

विस्फोट के तुरंत बाद, संदिग्ध को एक ऑटोरिक्शा में घटनास्थल से भागते देखा गया। इलाका खाली कराते वक्त कार एक कार से टकराने से बाल-बाल बची. पुलिस के मुताबिक, मालिक ने दावा किया कि ऑटो रिक्शा में बैठे दो लोगों ने ग्रेनेड फेंका. उन्होंने बताया कि विस्फोट के कारण का पता लगाने के लिए जांच चल रही है।

2 लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया

चंडीगढ़ पुलिस ने संदिग्धों की जानकारी देने वाले को 2 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है. पुलिस ने अब आधिकारिक तौर पर संदिग्धों की तस्वीरें जारी की हैं। उनके बारे में जानकारी देने वाले को 2 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा. विभिन्न चौकियों, गोलचक्करों और विभिन्न कोणों के सीसीटीवी फुटेज में उन्हें ऑटोरिक्शा और पैदल घूमते हुए दिखाया गया है।

घटना होटल माउंट व्यू इलाके की है

जानकारी के मुताबिक, चंडीगढ़ के सेक्टर-10 जहां हैंड ग्रेनेड फेंका गया वह होटल माउंट व्यू का इलाका है. घटना की जानकारी के बाद तमाम आलाधिकारी मौके पर मौजूद हैं. यह देखने के लिए जांच की गई कि क्या घटना के पीछे कोई कनेक्शन हो सकता है और कौन शामिल हो सकता है।

चलती ऑटो रिक्शा से ग्रेनेड फेंका गया

जानकारी के मुताबिक, चंडीगढ़ के सेक्टर 10 स्थित कोठी नंबर 575 के मालिक शिमला यूनिवर्सिटी के सेवानिवृत्त प्रोफेसर केके मल्होत्रा ​​हैं। जानकारी के मुताबिक, यह ग्रेनेड एक चलती ऑटो रिक्शा के अंदर से फेंका गया था. घर के सामने आंगन में जहां मल्होत्रा ​​का बेटा लोन लेकर बैठा था, वहां एक ग्रेनेड फट गया. हालाँकि, कांच की खिड़कियों को नुकसान होने के अलावा, विस्फोट से कोई हताहत या घायल नहीं हुआ। संदिग्ध ऑटो रिक्शा पास में लगे सीसीटीवी में कैद हो गया.

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply