Ajab GazabHealthIndiaTrendingViral

150 बेशकीमती हीरों के साथ आती है ये कॉकटेल, कीमत जान उड़ जाएंगे होश; जानें क्या है इसमें खास…

150 बेशकीमती हीरों के साथ आती है ये कॉकटेल, कीमत जान उड़ जाएंगे होश; जानें क्या है इसमें खास…
150 बेशकीमती हीरों के साथ आती है ये कॉकटेल, कीमत जान उड़ जाएंगे होश; जानें क्या है इसमें खास…

Most Expensive Cocktail: रेस्टोरेंट का खाना महंगा होता है, इसके बाद भी लोग यहां जाकर खाना खाना पसंद करते हैं। लोगों को क्रेजी टेस्ट वाले फूड आइटम्स और अतरंगी से दिखने वाले फूड्स ट्राई करना काफी पसंद होता है, भले ही उनका स्वाद कैसा भी हो। अगर स्वाद लेने का मूड बना लिया तो फिर उसे चखने के बाद ही छोड़ते हैं। अमेरिका के शिकागो में फैंसी फूड के मेन्यू में एक नया और काफी महंगा इजाफा हुआ है। यहां के एक रेस्टोरेंट में 13,000 डॉलर यानी लगभग 1.90 लाख की कॉकटेल मिल रही है। इस कॉकटेल के दाम के पीछे क्या कारण है, चलिए जानते हैं।

इतनी महंगी क्यों है यह ड्रिंक?

इस महंगी कॉकटेल का नाम मैरो मार्टिनी है। शिकागो में यह एडालिना नाम के एक रेस्टोरेंट में मिल रही है। इसे मिशेलिन सोमेलियर ऑफ द ईयर अवॉर्ड से भी नवाजा गया है। यह ड्रिंक सिर्फ एक लिक्विड कॉकटेल नहीं बल्कि एक शानदार हीरे के हार का एक हिस्सा है। इस ड्रिंक को एक मशहूर ज्वेलर्स के साथ पार्टनरशिप में डिजाइन किया गया है। हालांकि, दाम से इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह एक लग्जरी ड्रिंक है, जिसे पीना सबके बस की बात नहीं है। मैरो मार्टिनी को 9 कैरेट के एक कीमती सोने और हीरे के हार के साथ परोसा जाता है, जिसमें 14 कैरेट सोना और 150 हीरे जड़े हुए हैं।

कैसे बनता है यह कॉकटेल?

हालांकि, इसके स्वाद को लेकर अभी कोई खुलासा नहीं हुआ है। इस ड्रिंक को बनाने के लिए टमाटर, नींबू, ऑलिव ऑयल और तुलसी के पत्तों के रस का इस्तेमाल किया गया है। कॉकटेल को एक स्मोकी टच भी दिया गया है ताकि स्वाद अच्छा आ सके।

क्या कहना है शेफ का?

इसे बनाने वाले शेफ और उनकी टीम के अनुसार, यह ड्रिंक अमेरिका में लग्जरी को बढ़ावा देने के लिए बनाई गई है। मैरो मार्टिनी कॉकटेल को लग्जरी खाने के साथ पीने के लिए परोसा जाएगा। उनका कहना है कि इस ड्रिंक को पीने का अहसास बिल्कुल अलग और रॉयल होगा।

Leave a Reply