Ajab GazabDharamIndiaTrendingViral

लाल मिर्च का ये छोटा सा उपाय बदल देगी आपकी किस्मत, फिर हर काम में मिलेगी सफलता, जानिए क्या है वह उपाय?

लाल मिर्च का ये छोटा सा उपाय बदल देगी आपकी किस्मत, फिर हर काम में मिलेगी सफलता, जानिए क्या है वह उपाय?

कभी-कभी ग्रह दोष या वास्तु दोष के कारण हमारे जीवन में परेशानियां और बाधाएं बनी रहती हैं। इस वजह से हम मानसिक और आर्थिक रूप से परेशान रहते हैं। क्योंकि उस दौरान हमें समझ में नहीं आता है कि हम क्या करें और क्या नहीं।

लाल मिर्च का ये छोटा सा उपाय बदल देगी आपकी किस्मत, फिर हर काम में मिलेगी सफलता, जानिए क्या है वह उपाय?

भारतीय ज्योतिष शास्त्र में लाल मिर्च के कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं जिन्हें करने से जातक की कुंडली में व्याप्त ग्रह दोष और वास्तु दोष दूर होते हैं और जीवन में तरक्की के रास्ते खुल जाते हैं। आज हम आपको हर घर की रसोई में पाई जाने वाली लाल मिर्च के कुछ चमत्कारिक उपाय से रूबरू करवा रहे हैं-

लाल मिर्च के अचूक उपाय

1. कभी-कभी ऐसा होता है कि बहुत प्रयास करने पर भी हमें किसी कार्य विशेष में सफलता नहीं मिलती और वह काम बनते बनते रह जाता है। ऐसे में लाल मिर्च लें और उसका बीज निकाल कर एक लोटे में डाल दें फिर उस लोटे को पानी से भर कर रात में अपने सिरहाने की तरफ रख कर सोएं। दूसरे दिन सुबह इस लोटे को सात बार अपने ऊपर से घुमाकर उसका जल घर के बाहर फेंक दें। ऐसा करने से जातक के ग्रह दोष दूर होने के साथ ही सभी रुके हुए काम बनने लगेंगे।

2. प्रचलित मान्यता के अनुसार यदि जीवन में मौजूद शत्रु पर विजय पाना है तो इसका सबसे सरल उपाय यह है कि 5 लाल मिर्च लेकर घर के अंदर किसी कोने में बांधकर टांग दें। ऐसा करने से दिन प्रतिदिन लाल मिर्च सूखती जाएगी और उसी क्रम में आपके शत्रु भी नष्ट होते जाएंगे।

3. ज्योतिष शास्त्र की मानें तो करियर में तरक्की के लिए लाल मिर्च का उपाय बहुत कारगर सिद्ध होता है। इसके लिए मिट्टी के 3 दीपक लेकर प्रत्येक में काला तिल, खड़ा धनिया, सरसों, नमक और एक-एक लाल मिर्च रखें। इस दीपक को अपने कार्यालय या प्रतिष्ठान में उचित स्थान पर रख दें। इस उपाय से आपको अपने कार्य में निश्चित सफलता के साथ ही करियर में तरक्की का रास्ता खुलेगा।

4. कहीं रुके हुए धन को वापस पाने के लिए एक लाल रंग के सूती कपड़े में 5 लाल मिर्च बांधकर अपने निजी अलमारी में रख लें। प्रत्येक 7 दिनों बाद उस कपड़े में बंधी लाल मिर्च को बदल दिया करें। ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आप का रुका हुआ पैसा पुनः वापस मिल जाएगा।

5. यदि आप किसी इच्छित कार्य की योजना बना कर घर से बाहर जाने वाले हैं और आप चाहते हैं कि आप अपने कार्य में सफल हों तो पहले ही घर के द्वार पर 5 लाल मिर्च रख दें और बाहर निकलते समय उस पर पैर रखकर आगे बढ़ जाएं। इस उपाय को करने से आपको अपने काम में निश्चित सफलता प्राप्त होगी।

इस प्रकार लाल मिर्च के सहज उपाय के द्वारा आप बिना किसी को हानि पहुंचाए अपने जीवन की परेशानियों को एक हद तक दूर कर सकते हैं। उसके बाद आपकी जिंदगी में परिवर्तन आएगा और मानसिक और आर्थिक रूप से मजबूत होंगे। इसे भी जरूर देखें –

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply