Ajab GazabIndiaTrendingViral

जानें साली को संस्कृत में क्या कहते हैं, जानकर खुश हो जाएंगे जीजा….

जानें साली को संस्कृत में क्या कहते हैं, जानकर खुश हो जाएंगे जीजा….
जानें साली को संस्कृत में क्या कहते हैं, जानकर खुश हो जाएंगे जीजा….

Sali in Sanskrit Words: अक्सर भारत में जीजा साली के रिश्ते को लेकर काफी मजाक बनाया जाता है। इस प्यारे से रिश्ते को लेकर रोज नए-नए जोक (Jija Sali Joke) बनाए जाते हैं। कुछ जोक्स में तो यह तक कह दिया जाता है कि साली आधी घरवाली होती है। हालांकि, यह रिश्ता बहुत पवित्र और इस रिश्ते के भी अपने दायरे हैं। देश के कई हिस्सों में जीजा- साली के रिश्ते को काफी रेस्पेक्ट दी जाती है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि साली को संस्कृत भाषा में क्या कहते हैं।  

दरअसल,  ये तो हम सब जानते हैं कि दुनिया में भाषाओं का बड़ा खेल है, क्योंकि हर देश और राज्य की अपनी-अपनी भाषा होती हैं। अकेले भारत में ही सैकड़ों भाषाएं बोली जाती हैं। यहां क्षेत्र के हिसाब से लोगों को बोलियां और भाषा में अंतर देखने को मिलता है।

वैसे तो भारत में सबसे ज्यादा हिंदी भाषा का इस्तेमाल किया जाता है। इसके बाद क्षेत्रीय भाषा बंगाली ज्यादा बोली जाती है। आज हम आपको संस्कृत भाषा में साली को क्या कहते हैं। इसके बारे में बताएंगे। 

आप भी इस बात को अच्छे से जानते हैं कि एक समय था जब संस्कृत भाषा ही सबसे ज्यादा भारत में बोली जाती थी। लेकिन, आज इस भाषा का इस्तेमाल काफी कम हो गया है। अगर आप से पूछा जाए कि साली को संस्कृत में क्या कहते हैं तो शायद ही आप इसका जवाब दे पाएंगे। कुछ लोग तो जरूर इसके बारे में जानकारी होंगे। 

साली को संस्कृत में कहते हैं शयाली 

अगर आप नहीं जानते हैं तो आज जरूर जान सकते हैं कि साली को संस्कृत भाषा में श्याली कहते हैं। इस शब्द की जानकारी होने के बाद शायद अब आप अपनी साली को श्याली कहना ज्यादा पसंद करेंगे। 

Leave a Reply