Ajab GazabCrimeIndiaTrendingViral

Love affair : देखता रह गया दूल्हा, मंडप में कोई और ही भर गया दुल्हन की मांग . .

Love affair : देखता रह गया दूल्हा, मंडप में कोई और ही भर गया दुल्हन की मांग . .
Love affair : देखता रह गया दूल्हा, मंडप में कोई और ही भर गया दुल्हन की मांग . .

आज इंटरनेट पर हमे आये दिन इसी ऐसी घटनाये सुनने को मिलती है जिनपर एक बार तो विश्वास करना भी मुश्किल हो जाता है | यूपी (up big news) के भदोही में शादी के दौरान मंडप में उस समय हड़कंप मच गया जब दूल्हे की जगह एक अन्य युवक ने दुल्हन की मांग में सिंदूर भर दिया। अचानक हुई घटना से हर कोई हैरान रह गया। दूल्हा और उसके साथ आई बाराती तो जैसे सन्न रह गए। कन्या पक्ष वालों ने मांग भरने वाले युवक को पकड़ लिया और खूब पीटा भी। लेकिन इसका कोई असर दूल्हे पर नहीं पड़ा। उसने शादी करने से इनकार कर दिया। लोगों ने देर रात से भोर तक दूल्हे और बारातियों को समझाने की कोशिश की लेकिन बात नहीं बन सकी और बारात बैरंग ही लौट गई। 

बताया जाता है कि मांग भरने वाला युवक दुल्हन से बहुत प्यार (love affair) करता था और वो दोनों शादी करना चाहते थे | भदोही के कोइरौना थाना क्षेत्र के एक गांव में मंगलवार की रात जौनपुर जिले के मुंगरा बादशाहपुर राम चौकी बिंद बस्ती से बारात आई थी। द्वारचार की रस्म अदायगी के बाद बारातियों ने भोजन आदि किया। उसके बाद देर रात विवाह की रस्म अदायकी की तैयारी शुरू हुई। मंडप में दुल्हन भी आ गई। अभी शादी की रस्में चल ही रही थीं कि कन्या पक्ष का ही रिश्तेदार एक युवक मंडप में आ गया और उसने दुल्हन की मांग में सिंदूर भर दिया। 

अचानक हुई घटना से हर कोई अवाक रह गया। एक तरफ लड़की पक्ष के लोगों ने युवक को पकड़कर पिटाई शुरू कर दी। इसके बाद दूल्हे ने भी शादी करने से इंकार कर दिया | कन्या पक्ष के लोगों ने दूल्हे को काफी समझाने की कोशिश की। उसके परिजनों से भी मान मनौव्वल हुआ लेकिन बात नहीं बनी। रात भोर तक यह सिलसिला चलता रहा और बुधवार की सुबह बारात बिना दुल्हन ही बैरंग लौट गई। फिलहाल मामला पुलिस तक भी नहीं पहुंचा है।

चर्चा है कि मांग भरने वाला युवक बहुत पहले से लड़की से शादी करना चाहता था। रिश्तेदार होने के कारण परिवार वाले इस शादी के लिए तैयार नहीं थे। इसके बाद उसने लड़की की शादी कहीं और न हो सके इसकी भी कोशिश की थी। बताया तो यह भी जाता है कि बारात लेकर पहुंचे दूल्हे को भी लड़की को लेकर भड़काने की कोशिश की गई थी। जब कहीं उसकी दाल नहीं गली तो मंडप में ही सभी के सामने मांग भरने जैसा दुस्साहसिक कदम उठाने की ठान ली और अपनी साजिश को अंजाम भी दे दिया। इसे भी जरूर देखें –

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply