Ajab GazabIndiaPoliticsTrendingViral

कटोरा लेकर भीख मांगना पाकिस्तान की आदत…राजनाथ सिंह ने PAK को दिया हैरान कर देने वाला जवाब

कटोरा लेकर भीख मांगना पाकिस्तान की आदत…राजनाथ सिंह ने PAK को दिया हैरान कर देने वाला जवाब
कटोरा लेकर भीख मांगना पाकिस्तान की आदत…राजनाथ सिंह ने PAK को दिया हैरान कर देने वाला जवाब

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा कि उनका देश और जेकेएनसी-कांग्रेस गठबंधन संविधान के अनुच्छेद 370 की बहाली पर एक समान रुख रखते हैं। ख्वाजा आसिफ के बयान पर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पलटवार किया है. उन्होंने कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस पर भी हमला बोला है.

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत पाकिस्तान की बात मानने और उसके साथ बातचीत शुरू करने को तैयार है. हालांकि, उन्होंने कहा कि इसके लिए एक शर्त है. शर्त यह है कि पड़ोसी देश पहले यह आश्वासन दे कि वह भारतीय धरती पर आतंकवाद को बढ़ावा देना बंद कर देगा। इस बीच, राजनाथ सिंह ने कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी पर पाकिस्तान के प्रतिनिधि के रूप में काम करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि भाजपा जम्मू-कश्मीर में किसी को भी इस्लामाबाद के नापाक एजेंडे को आगे बढ़ाने की इजाजत नहीं देगी। राजनाथ सिंह ने अनुच्छेद 370 पर दिए गए बयान को लेकर पाकिस्तान के रक्षा मंत्री की भी आलोचना की है.

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री के बयान पर पलटवार

इस पर राजनाथ सिंह ने कहा कि गरीबी से जूझ रहा पाकिस्तान भारत के आंतरिक मामलों में दखल दे रहा है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी नेता का बेशर्म बयान भारत के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप के समान है। पाकिस्तान गरीबी और कंगाली का अंतरराष्ट्रीय ब्रांड बन गया है. वह अपने मामलों को संभालने में असमर्थ हैं, लेकिन भारत के आंतरिक मामलों के बारे में चिंतित हैं।

पाकिस्तान को भीख का कटोरा लेकर घूमने की आदत है. वह वर्तमान में अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) से सात अरब अमेरिकी डॉलर की सहायता मांग रहा है, जो जम्मू-कश्मीर के लिए पीएम मोदी द्वारा घोषित पैकेज से कम है। रक्षा मंत्री ने राहुल गांधी की हालिया अमेरिकी यात्रा का जिक्र करते हुए कांग्रेस नेता पर विदेशी धरती पर भारत को बदनाम करने का आरोप लगाया.

कांग्रेस को इस चुनाव में उचित जवाब देना चाहिए

राजनाथ सिंह ने कहा, ‘कांग्रेस को इस चुनाव में उचित जवाब दिया जाना चाहिए.’ राजनाथ सिंह ने कहा कि अगस्त 2019 में अनुच्छेद 370 के प्रावधान हटाए जाने के बाद सरकार को जम्मू-कश्मीर के पुनर्निर्माण का मौका मिला है. उन्होंने कहा, ‘कोई भी ताकत अनुच्छेद 370 को बहाल नहीं कर सकती.’ उन्होंने जेकेएनसी, कांग्रेस और पीडीपी के चुनाव घोषणापत्र पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि ये पार्टियां 370 के मुद्दे पर लोगों को गुमराह कर रही हैं. राजनाथ सिंह ने कहा, ‘प्रधानमंत्री पहले ही वादा कर चुके हैं कि राज्य का दर्जा बहाल किया जाएगा.’

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply