Ajab GazabIndiaTrendingViral

अलर्ट! चक्रवाती तूफान के चलते भारी बारिश की चेतावनी, दिल्ली समेत 15 राज्यों में होगी भारी बारिश…

अलर्ट! चक्रवाती तूफान के चलते भारी बारिश की चेतावनी, दिल्ली समेत 15 राज्यों में होगी भारी बारिश…
अलर्ट! चक्रवाती तूफान के चलते भारी बारिश की चेतावनी, दिल्ली समेत 15 राज्यों में होगी भारी बारिश…
Alert! Heavy rain warning due to cyclonic storm, heavy rain will occur in 15 states including Delhi

Cyclone Alert in Bay Of Bengal: मानसून की विदाई होने वाली है, लेकिन इस बार मानसून 16 दिन ज्यादा बरस रहा है। हालांकि आज बंगाल की खाड़ी से राजस्थान के रास्ते मानसून चला जाएगा, लेकिन इससे पहले बंगाल की खाड़ी में जो नया साइक्लोनिक सर्कुलेशन बन रहा है, उसके कारण भीषण चक्रवाती तूफान उठेगा और पूरे देश में एक बार फिर भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने अगले हफ्ते उत्तर भारत के कई राज्यों में भारी बारिश होने की संभावना जताई है। आज भी दिल्ली-NCR समेत देश के 16 राज्यों में भारी बारिश होने का अलर्ट मौसम विभाग ने दिया है। आज केरल, कर्नाटक, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, असम, मेघालय, नागालैँड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, ओडिशा और गोवा में भारी बारिश होगी। आइए मौसम का ताजा हाल जानते हैं…

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम?
भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, दिल्ली में 2 दिन से बारिश नहीं हुई है और अगले 2 दिन बारिश होने की संभावना भी नहीं है, लेकिन 25 की रात से मौसम करवट बदल लेगा। इसके बाद अच्छी बारिश होने के आसार हैं। हालांकि पिछले 3 दिन से अच्छी धूप खिलने से लोगों को उमस का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन जल्दी ही मौसम बदल जाएगा। 25 सितंबर से बारिश होने के बाद गुलाबी ठंड असर दिखाने लगेगी।

आज राजधानी का अधिकतम तापमान 36 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री रहने के आसार हैं। वहीं हल्के बादल भी छाए रहेंगे। कल 24 सितंबर को भी बादल छाए रह सकते हैं। अधिकतम तापमान 26 डिग्री से 36 डिग्री के बीच रह सकता है। 25 सितंबर को तापमान 26 डिग्री से 34 डिग्री के बीच रह सकता है। बादल छाएंगे और हल्की बारिश होगी। 26 सितंबर को पारा 26 डिग्री से 33 डिग्री के बीच रहेगा और गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं। 27 सितंबर को गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है। तापमान 25 डिग्री से 33 डिग्री के बीच रहेगा।

इन राज्यों में भी खूब बरसेंगे बादल
मौसम विभाग के अनुसार, कल 24 सितंबर को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा, महाराष्ट्र, गोवा, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघायल, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, कर्नाटक, केरल और आंध्र प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट रहेगा। मध्य प्रदेश में आज बारिश होने के आसार नहीं हैं, लेकिन 24 सितंबर को हल्की से तेज बारिश हो सकती है। 5 जिलों में गरज-चमक और तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश हो सकती है। 1 जून से 30 सितंबर तक मध्य प्रदेश में 949.5MM बारिश होती है, लेकिन इस बार 22 सितंबर तक ही 1064.7MM बारिश हो चुकी है। छत्तीसगढ़ में कई जिलों नें अगले 5 दिन गरज-चमक के साथ बिजली गिर सकती है और हल्की से मध्यम बारिश होगी।

Leave a Reply