Ajab GazabCrimeIndiaTrendingViral

मैरिज ब्यूरो के नाम पर ये महिलाएं करती थी ये काम, पुलिस ने 9 लोगों को पकड़ा….

मैरिज ब्यूरो के नाम पर ये महिलाएं करती थी ये काम, पुलिस ने 9 लोगों को पकड़ा….

Haridwar पुलिस ने हाल ही में 9 लोगों को पकड़ा है जो मैरिज ब्यूरो के नाम पर लोगों के साथ ऐसे फ्रॉड करते थे, क्या है ये मामला, आइये डिटेल में जानते हैं 

मैरिज ब्यूरो के नाम पर ये महिलाएं करती थी ये काम, पुलिस ने 9 लोगों को पकड़ा….

 मैरिज ब्यूरो की आड़ में बच्चा चोरी का गिरोह महिलाएं चला रहीं थीं। इस गिरोह की ओर से चुराए गए दो अन्य बच्चों की तलाश की जा रही है। पिरान कलियर से 15 अगस्त को चोरी पांच साल के बच्चे को पुलिस ने संभल से बरामद कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही एक अन्य गिरोह के छह लोगों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से तीन माह का एक बच्चा बरामद किया है।

आरोपियों में दो महिलाएं भी शामिल हैं। पुलिस ने सभी आरोपियों को जेल भेज दिया है।एसएसपी अजय सिंह ने रुड़की कोतवाली परिसर में पत्रकार वार्ता में इस मामले का खुलासा किया। बताया कि 15 अगस्त की रात्रि को कलियर में जिलानी शाह की दरगाह के पास खेलते समय पांच साल का एक बच्चा हमजा लापता हो गया था। बच्चे के पिता सलमान पुत्र इदरीश निवासी चांदपुर, बिजनौर ने कलियर थाने में मुकदमा दर्ज कराया था।

पुलिस टीमें मोबाइल ट्रेसिंग , सीसीटीवी कैमरों की चेकिंग और अन्य साक्ष्य जुटाने में लगी थी। इस बीच पता चला कि बच्चा चोरी कर मुरादाबाद के संभल ले जाया गया है। पुलिस ने संभल के मानपुर गांव में छापा मारकर झोलाछाप डॉक्टर इकबाल हुसैन के पास से बच्चे को बरामद कर लिया।

एसएसपी ने बताया कि इकबाल हुसैन ने दो अन्य साथियों अनवर अली पुत्र हिकमत अली और कामिल अली पुत्र कासिम अली निवासी ग्राम टांडा जिला रामपुर के साथ मिलकर बच्चे को कलियर से चुराया था। एसएसपी के अनुसार इकबाल हुसैन ने बताया कि उसकी 15 वर्ष की बेटी है जबकि बेटा नहीं था। इसीलिए उसने बच्चा चोरी करने का निर्णय लिया। पुलिस ने इकबाल और उसके दोनों साथियों को गिरफ्तार कर लिया है।

नाम पता गिरफ्तार अभियुक्त

1- इकबाल हुसैन पुत्र भूरे अहमद निवासी ग्राम मानपुर जिला मुरादाबाद उत्तर प्रदेश 
2- अनवर अली पुत्र हिकमत अली निवासी ग्राम नागलिया जिला रामपुर उत्तर प्रदेश 
3- कामिल अली पुत्र कासिम अली निवासी सिंकदराबाद जिला रामपुर उत्तर प्रदेश

मां ने चार लाख में बेच डाला तीन माह का बच्चा: मामले की पड़ताल के दौरान पुलिस को बच्चा चोरी करने वाले एक और गिरोह के बारे में सुराग मिले। इस गिरोह ने 29 मई को पिरान कलियर से एक बच्चे आयद का अपहरण किया था। बच्चे की मां शारदा की ओर से इस बारे में मुकदमा दर्ज कराया गया है। आयद के अलावा एक और बच्चे के अपहरण तथा तीन माह के तीसरे बच्चे को यूपी के चिलकाना सहारनपुर में उसकी मां की ओर से चार लाख में बिकवाने की जानकारी मिली।

पुलिस ने सहारनपुर में बेचे गए तीन माह के बच्चे को बरामद कर लिया। पुलिस का कहना है कि बच्चे की मां के ऋषिकेश निवासी होने की जानकारी मिली है। उसके बारे में पता लगाया जा रहा है। इसके साथ ही खरीदार चिलकाना, सहारनपुर निवासी मोहित कंछल पुत्र नवनीत तथा गिरोह के अन्य सदस्यों के ग्राम पदार्था निवासी अशफाक, उसकी पत्नी नजमा, बिजनौर के मोहल्ला चाहसरा निवासी सुजाता पत्नी तरंग पाठक, करनाल निवासी अनिल शर्मा उर्फ साजन पुत्र विश्वामित्र तथा यमुनानगर के ग्राम लापरा निवासी नदीम हुसैन पुत्र अनवर हुसैन को गिरफ्तार कर लिया। एसएसपी ने टीम को दस हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की।

सुजाता और नजमा चलाती हैं मैरिज ब्यूरो
एसएसपी ने बताया कि आरोपी सुजाता और नजमा मैरिज ब्यूरो चलाने का काम करती हैं। मैरिज ब्यूरो की आड़ में बच्चा चोरी का गिरोह भी चला रही थी। इस गिरोह की ओर से चुराए गए दो अन्य बच्चों की तलाश की जा रही है। उन्होंने बताया कि मैरिज ब्यूरो की आड़ में इन लोगों की ओर से तकालशुदा लोगों की फर्जी तरीके से शादी भी कराई जाती थी।

Leave a Reply