Ajab GazabHealthIndiaTrendingViral

गाड़ी में शराब पीना सही है या गैरकानूनी ,यहां जाने क्या कहते है नियम..

गाड़ी में शराब पीना सही है या गैरकानूनी ,यहां जाने क्या कहते है नियम..
गाड़ी में शराब पीना सही है या गैरकानूनी ,यहां जाने क्या कहते है नियम..

वीकेंड पर दोस्तों के साथ शराब पीने का प्लान आपको सलाखों के पीछे पहुंचा सकता है। जी हां ,अक्सर जगह न मिलने का कुछ लोग सड़क किनारे गाड़ी खड़ी करते है और दोस्तों के साथ शराब पीना शुरू कर देते है। आम तौर पर सुनसान रास्तों पर यार- दोस्तों के साथ बीयर पार्टी का ट्रेंड बढ़ता जा रहा है। अक्सर लोगों को ये गलतफहमी होती है। अगर यह अपनी गाड़ी में बीयर पी रहे है तो उनकी प्राइवेटस्पेस है उन पर कोई मुकदमा भी नहीं हो सकता।

,शराब स्टेट गवर्नमेंट का सब्जेक्ट है

वरिष्ठ अधिवक्ता विनय वत्स ने बताया कि ,शराब स्टेट गवर्नमेंट का सब्जेक्ट है। लेकिन पब्लिक प्लेस शराब पीना कानून का उल्लंघन करना है। पब्लिक प्लेस में वह वह सभी जगह लोगों को आने जाने की अनुमति दी गई है। जैसे की पार्क, मॉल और रेस्टोरेंट ये सभी पब्लिक प्लेस है। अगर कोई गाड़ी रोड साइड पर खड़ी है, या रोड़ पर चल रही है तो वो पब्लिक प्लेस की केटेगरी में आएगी और यही कार अगर आपके घर के गेराज का पार्क है तो ये अभी प्राइवेट स्पेस गिनी जाएगी। तो इसका मतलब यह हुआ की रोड साइड पर खड़ी गाड़ी पब्लिक प्लेस है ना कि प्राइवेट स्पेस।

यदि आपके कार खड़ी है और आपको कार ड्राइवर कहीं जाना नहीं है। तब क्या इसके अंदर बैठकर शराब पी सकते है इसका जवाब हो और ना दोनों है। दरअसल, खड़ी कार के अंदर शराब पीना अपराध है या नहीं, इस बात पर निर्भर है कि आपकी कार कहां खड़ी है। यदि आपकी कार आपकी कार प्राइवेट प्रॉपर्टी जैसी के गैराज , बाउंड्री के अंदर है ,तब इसमें बैठकर शराब पी सकते हैं ,लेकिन किसी पब्लिक प्रॉपर्टी जैसे सड़क ,बस , रेलवे स्टैंड स्टेशन या किसी अन्य जगह पर गाड़ी है तब इसमें शराब पीना गैरकानूनी हो जाता है।

Leave a Reply