Ajab GazabIndiaTrendingViral

’एक रात हमारे साथ सो जाओ, ड्यूटी बढ़ा देंगे’, होगा पैसा ही पैसा..

’एक रात हमारे साथ सो जाओ, ड्यूटी बढ़ा देंगे’, होगा पैसा ही पैसा..
’एक रात हमारे साथ सो जाओ, ड्यूटी बढ़ा देंगे’, होगा पैसा ही पैसा..

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली का एक शर्मनाक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में कुछ महिलाएं बुराड़ी स्थित एक सरकारी अस्पताल के अधिकारियों पर बेहद गंभीर आरोप लगाए हैं। महिला कर्मचारियों ने कहा है कि अस्पताल में उनका शारीरिक शोषण होता है। अधिकारी महिला कर्मचारियों पर शारीरिक संबंध बनाने का दवाब बनाते हैं, अगर वो ऐसा नहीं करती तो उन्हें प्रताड़ित किया जाता है। महिला कर्मचारियों ने इस मामले में शिकायत भी दर्ज कराई है। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में इतनी भद्दी बातें हैं कि उसे हम यहां शेयर भी नहीं कर सकते। देश की राजधानी दिल्ली में कामकाजी महिलाओं के साथ इस तरह की वारदातें पूरे सिस्टम पर गंभीर सवाल उठाती हैं और सरकारों के महिला सुरक्षा के दावों की पोल खोल कर रख देती हैं।

महिलाओं ने लगाए कई गंभीर आरोप
वायरल वाडियो में महिला कर्मचारी अस्पताल के मैनेजर और सुपरवाइजर पर आरोप लगाते हुए कहती है कि वो लोग कहते हैं, ‘तुमको 15 की जगह 20 ड्यूटी देंगे अगर एक रात हमारे साथ सो जाओ तो…’ महिला कहती है कि अस्पताल के सीसीटीवी कैमरे चेक कराओगे तो पता चलेगा कि इन्होंने वहां कितने गलत काम किए हैं। एक अन्य महिला कर्मचारी बताती हैं कि अधिकारी उन पर अन्य महिला कर्मचारियों को उनके पास लेकर आने के लिए कहते थे। वीडियो में एक ऑडियो भी है, जिसे कथित तौर पर अस्पताल अधिकारी का बताया जा रहा है।

‘नौकरी से निकालने की देते थे धमकी’
वीडियो में एक महिला कर्मचारी बताती हैं कि अधिकारी पूरे ग्रुप को बुलाते थे, और कहते थे मैं जिस-जिस को पसंद करूंगा उसे मेरे पास लेकर आना। महिलाओं का आरोप है कि अगर कोई इसके लिए राजी नहीं होती, तो अधिकारी उससे कहते कि अगर ऐसा काम नहीं करोगी तो अपने घर बैठो। तुमको नौकरी से निकाल देंगे।

अस्पताल में हाइस कीपिंग का काम करती हैं महिलाएं
बता दें कि ये महिला कर्मचारी एक निजी कंपनी के जरिए अस्पताल में हाउस कीपिंग का काम करती हैं। अस्पताल की देखरेख का जिम्मा मैनेजर और सुपरवाइजर के पास है। ये लोग ही कर्मचारियों की ड्यूटी वगैरह का काम देखते हैं। ऐसे में किस कर्मचारी को कब ड्यूटी पर बुलाना है ये काम इन्हीं के अंडर आता है। मैनेजर और सुपरवाइडर इसी बात का फायदा उठाकर अपने नापाक इरादों को अंजाम दे रहे थे। वो महिलाओं को नौकरी से निकालने की धमकी देकर उनके साथ यौन शोषण करते थे। महिलाओं ने आरोप लगाया कि इन अधिकारियों ने अस्पताल को अपनी हवस का अड्डा बना लिया है।

AAP विधायक संजीव झा पर भी लगे आरोप
महिलाओं ने मैनेजर और सुपरवाइजर नीरज शर्मा, राजकुमार और आदर्श नाम के शख्स पर ये आरोप लगाए गए हैं। महिलाएं कई दिनों से इसके खिलाफ प्रदर्शन कर रही हैं। प्रदर्शन करने वाली महिलाओं ने इस मामले में स्थानीय AAP विधायक संजीव झा का संबध बताया है। इसी अस्पताल में एक महिला से मारपीट की घटना भी सामने आई है। पुलिस को दी गई शिकायत में महिलाओं ने 17 और 19 दिसंबर मारपीट और छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। वहीं पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

बीजेपी ने LG से की जांच कराने की मांग
जानकारी के अनुसार महिलाओं ने पुलिस से इस मामले में शिकायत कर दी है। बताया जा रहा है कि महिला आयोग ने भी इस मामल में संज्ञान लिया है और पुलिस को नोटिस जारी किया है। वहीं बीजेपी ने इस मामले को लेकर दिल्ली सरकार को घेरा है। साथ ही एलजी से मामले में उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग की है। दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा है कि एक तरफ दिल्ली सरकार के अस्पतालों में चिकित्सा सुविधाओं की कमी है, नकली दवाएं देने का आरोप लग रहा है तो दूसरी तरफ महिला कर्मचारियों के लिए यह असुरक्षित हो गए हैं। कुछ महीने पहले जीबी पंत अस्पताल की एक नर्स से रेप का मामला सामने आया था और अब दिल्ली सरकार के बुराड़ी अस्पताल में यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया है। उन्होंने कहा कि एलएनजेपी और डीडीयू अस्पतालों में भी डॉक्टरों की ओर से उत्पीड़न की शिकायत मिली हैं।

Leave a Reply