Ajab GazabIndiaTrendingViral

नालासोपारा: नवरात्री मनाने नहीं दे रहा मुस्लिम समुदाय!.

नालासोपारा: नवरात्री मनाने नहीं दे रहा मुस्लिम समुदाय!.
नालासोपारा: नवरात्री मनाने नहीं दे रहा मुस्लिम समुदाय!.

निवासियों का कहन है की हर साल नवरात्रि के दौरान हिंदू समुदाय माता की चौकी का आयोजन करता है और पूजा के बाद मूर्तियों का विसर्जन करता है, जबकी इस साल उन्हें मुस्लिम समुदाय के सदस्यों द्वारा परेशान किया जा रहा है जो उन्हें खुले में नवरात्रि मनाने से रोक रहें है।

हिंदुओं को नवरात्रि मनाने से रोके जाने के बाद महाराष्ट्र के पालघर जिले में सांप्रदायिक तनाव फैला है। रिपोर्ट्स के अनुसार, घटना पालघर के नालासोपारा इलाके की एक हिंदू और मुस्लिम निवासियों की सोसायटी में हुई। हिंदुओं ने हाल ही में शिकायत की है कि मुस्लिम उन्हें नवरात्रि मनाने और समुदाय में पूजा करने से रोक रहे हैं। हिंदुओं ने यह भी शिकायत की है कि मुस्लिम समुदाय ने समुदाय में एक अवैध मदरसा बनाया है।

दरसल नालासोपारा पश्चिम के यशवंत गौरव इलाके में ऑरेंज हाइट्स में यह घटना हुई है। इस सोसायटी में हिंदू और मुस्लिम निवासी लगभग बराबर हैं। हिंदू समुदाय के लोगों का आरोप है कि मुस्लिम समुदाय के लोग उन्हें परेशान कर रहे हैं और उन पर हावी हो रहे हैं। समुदाय के हिंदू निवासियों ने नवरात्रि के दौरान माता की चौकी आयोजित करने और गरबा आयोजित करने की योजना बनाई थी। तभी मुस्लिम समुदाय के लोगों ने कार्यक्रम स्थल पर हिंदुओं का रास्ता रोककर लोहे की चादरें जैसी कई चीजें फेंककर हिंदुओं को परेशान करना शुरू कर दिया। हिंदू समाज ने दावा किया है की पुलिस उन्हें किसी भी प्रकार से मदत नहीं कर रही है।

इस घटना की शिकायत करते हुए हिंदू समुदाय के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। स्थानीय हिंदू यह जानने के बाद समुदाय के पास पहुंचे कि समुदाय के मुसलमान हिंदुओं को नवरात्रि मनाने से रोक रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार, हिंदुओं ने घटना की निंदा की और समुदाय में पूजा आयोजित करने का प्रयास किया। लेकीन पुलिस को सुचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने हिंदू समुदाय को पूजा करने से रोक दिया।

Leave a Reply