Ajab GazabIndiaTrendingViral

दिल्ली में अब पकड़ी गई 2 हजार करोड़ की कोकीन, अबतक कुल 7600 करोड़ की ड्रग्स जब्त…

दिल्ली में अब पकड़ी गई 2 हजार करोड़ की कोकीन, अबतक कुल 7600 करोड़ की ड्रग्स जब्त…
दिल्ली में अब पकड़ी गई 2 हजार करोड़ की कोकीन, अबतक कुल 7600 करोड़ की ड्रग्स जब्त…

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने रमेश नगर इलाके में रेड की है. मौके से पुलिस को 200 किलो कोकीन बरामद हुई जो गोदाम में रखी हुई थी. बरामद ड्रग्स की कीमत तकरीबन 2 हजार करोड़ रुपये बताई जा रही है.

जानकारी के मुताबिक कुल मिलाकर अब तक 7 हजार करोड़ की ड्रग स्पेशल सेल जब्त कर चुकी है. ड्रग रैकेट का इंटरनेशनल कनेक्शन भी सामने आ चुका है. ED ने भी दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल केस की डिटेल्स ली है. इस मामले में 4 आरोपियों को भी गिरफ्तार कर चुकी है.

बताया जा रहा है कि कोकीन लाने वाला शख्स लंदन फरार हो गया है. जिस कार से कोकीन लाई गई थी, उसमें जीपीएस लगा हुआ था. GPS लोकेशन को ट्रैक करती पहुंची रमेश नगर के गोदाम तक पहुंची. ये कोकीन भी उसी सिंडिकेट की है, जिसे 5600 करोड़ की कोकीन के साथ पकड़ा गया था. हिंदुस्तान में किसी भी जांच एजेंसी के जरिए पकड़ी गई ड्रग की सबसे बड़ी खेप है. सूत्रों के मुताबिक कई जगह पर रेड हो सकती है. स्पेशल सेल को कई अहम लीड मिली हैं.

पुलिस ने 200 किलो कोकीन जब्त की

बता दें, दिल्ली पुलिस ने बीते बुधवार को एक अंतर्राष्ट्रीय ड्रग गैंग का भंडाफोड़ किया था. पुलिस ने 2 अक्टूबर को साउथ दिल्ली के महिपालपुर इलाके में एक गोदाम से 560 किलोग्राम से अधिक कोकीन और 40 किलोग्राम ‘हाइड्रोपोनिक मारिजुआना’ जब्त किया था.जिसकी कीमत करीब 5600 करोड़ रुपये थी.

दिल्ली के रमेश नगर इलाके में रेड

इस मामले में अबतक 4 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. गिरफ्तार आरोपियों की पहचान दिल्ली निवासी तुषार गोयल (40), हिमांशु कुमार (27) और औरंगजेब सिद्दीकी (23) तथा मुंबई निवासी भरत कुमार जैन (48) के रूप में हुई है. मास्टरमाइंड और मुख्य आरोपी तुषार गोयल बताया जा रहा है, जो कथित तौर पर कांग्रेस में रह चुका है.

ड्रग्स सिंडिकेट के तार दुबई से जुड़े

पुलिस को यह जानकारी मिली थी कि यह सिंडिकेट दिल्ली और अन्य मेट्रो सिटी में कन्सर्ट, रेव पार्टी में बड़ी मात्रा में ड्रग्स बेचने वाला था. बताया जा रहा है कि इस ड्रग्स सिंडिकेट के तार दुबई से जुड़े हैं. स्पेशल सेल की तफ्तीश में दुबई के एक बड़े कारोबारी का नाम सामने आया है, जो कोकीन का बड़ा सप्लायर बताया जा रहा है.

Leave a Reply