Ajab GazabIndiaTrendingViral

5 पतियों की बीवी बनी और जिंदगी बदल गई! मैं खुशकिस्मत हूं…

5 पतियों की बीवी बनी और जिंदगी बदल गई! मैं खुशकिस्मत हूं…
5 पतियों की बीवी बनी और जिंदगी बदल गई! मैं खुशकिस्मत हूं…

एक एक्ट्रेस, जिसने पहले ही शो में टीवी पर पांच पतियों की पत्नी का रोल निभाया और दर्शकों के दिल-ओ-दिमाग पर छा गई। हम बात कर रहे हैं ‘महाभारत’ की, वह टीवी शो जो सितम्बर 2013 से अगस्त 2014 तक चला था। बी. आर. चोपड़ा के टीवी शो ‘महाभारत'(1988-1990) के बाद सिद्धार्थ कुमार तिवारी ने इसी कहानी को नए रूप और नए स्टार्स के साथ पेश किया तो दर्शकों ने इसे भी अपना ढेर सारा प्यार दिया। इस शो में वैसे तो हर किरदार ने अपनी छाप छोड़ी थी, लेकिन द्रौपदी का रोल निभाने वाली पूजा शर्मा दर्शकों के जेहन में बस सी गई थीं। शो में पांच पांडवों की पत्नी द्रौपदी का रोल उन्होंने बेहतरीन तरीके से निभाया था। आइए आपको बताते हैं कि पूजा शर्मा को यह रोल कैसे मिला था और वे इसे करने के बाद कैसा महसूस कर रही थीं…

पूजा शर्मा को कैसे मिला था द्रौपदी का रोल

पूजा शर्मा ने 2020 में स्पॉटबॉय को दिए एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें ‘महाभारत’ में द्रौपदी का रोल कैसे मिला था। बकौल पूजा, “तीन दिन में यह तय हुआ कि मैं द्रौपदी का रोल करूंगी और मेरी जिंदगी बदल गई। मुझे अब भी याद है कि वह 4 अगस्त 2013 का दिन था, जब मुझे कास्टिंग डायरेक्टर का फोन आया और ऑडिशन के लिए बुलाया गया। शुरुआत में मैंने आलस किया और इसे आखिरी दिन तक धकेला। फिर ऑडिशन दे दिया। दिन पूरा भी ख़त्म नहीं हुआ था कि मेरे पास फोन आया कि वे मुझसे बात करना चाहते हैं और मेरा लुक टेस्ट लेना चाहते हैं। अगले दिन मेरा लुक टेस्ट हुआ और मेरे आउटफिट पर चर्चा शुरू हो गई। मैंने उनसे कहा, ‘देखिए मैंने अभी तक कुछ भी साइन नहीं किया है। यह बस लुक टेस्ट था।’ लेकिन मुझे लगता है कि अंदर से यह तय हो गया था कि मैं यह रोल कर रही हूं। क्योंकि मुझे लगातार पॉजिटिव साइन मिल रहे थे। और फिर तीसरे दिन मैं सेट पर थी और पहला सीन शूट कर रही थी।”

पूजा शर्मा का पहला शो था ‘महाभारत’

पूजा शर्मा ने इसी इंटरव्यू में बताया था कि ‘महाभारत’ उनका पहला टीवी शो था। वे कहती हैं, “यह मेरा डेब्यू शो भी था तो शो में इतना महत्वपूर्ण किरदार निभाने के लिए लोग मुझे बधाई देते थे। मैं खुद को खुशकिस्मत समझता हूं कि इंडस्ट्री में मेरा इतना अच्छा स्वागत हुआ।”

पूजा शर्मा को तैयारी के लिए नहीं मिला था ज्यादा समय

पूजा शर्मा से जब पूछा गया कि क्या द्रौपदी का रोल निभाना उनके लिए आसान था तो उन्होंने कहा था, “मुझे लगता है कि मेरे अलावा बाकी सबको रिहर्सल के लिए समय मिला था। मैं शो में शामिल होने वाली अंतिम शख्स थी और मुझे तैयारी के लिए ज्यादा वक्त नहीं मिला था। जब मैं शो में गई, तब शूट पूरे जोर-शोर से चल रहा था और किसी के पास बैठकर कुछ समझाने का समय नहीं था। इसके अलावा ऐसे किरदारों के लिए विशेष बॉडी लैंग्वेज की जरूरत होती है। आपको सोचना चाहिए कि आपके हाथ पर 50 किलो वजन है और और मुझे पूरे शो में सीधी पीठ और रानी के जैसी मुद्रा में चलना था। बेशक शुरुआत में थोड़ा मुश्किल था, लेकिन मैंने मैनेज कर लिया।”

20 दिन में शूट हो पाया था चीर हरण का सीन

बकौल पूजा, “चीर हरण सीन 20 दिन में शूट हुआ था। मैं यह नहीं कहूंगी कि शूटिंग मुश्किल थी, क्योंकि शो के राइटर्स द्वारा ग्राउंड वर्क बहुत अच्छे से किया गया था। मेरा मतलब है कि यह सीक्वेंस बेहद संवेदनशीलता के साथ लिखा गया था और मेरे लिए इसमें कोई भी कमज़ोर मोमेंट नहीं था। मुझे पेपर पर लिखे इमोशन को महसूस करना था। इसलिए हां, यह मुश्किल नहीं था।

Leave a Reply