Ajab GazabIndiaTrendingViral

एक ही परिवार के पीछे पड़ा सांप, तीन दिन में 6 लोगों को डंसा, पिता-पुत्र की मौत..

एक ही परिवार के पीछे पड़ा सांप, तीन दिन में 6 लोगों को डंसा, पिता-पुत्र की मौत..
एक ही परिवार के पीछे पड़ा सांप, तीन दिन में 6 लोगों को डंसा, पिता-पुत्र की मौत..
In Rajasthan, a snake is after a single family, it bit 6 people in three days, father and son died

करौली। Karauli News: करौली जिले के समीपवर्ती मांची गांव में एक सप्ताह से सांपों का आतंक मचा हुआ है। दो दिन पूर्व कमरे में बैड पर सो रहे पिता-पुत्र की सर्पदंश से मृत्यु होने के बाद बुधवार अलसुबह सर्पदंश से चार लोग जख्मी हो गए। जिनका सामान्य चिकित्सालय के आईसीयू वार्ड में इलाज चल रहा है। इनमें से तीन लोग मृतक पिता-पुत्र के परिजन तथा एक पड़ोसी महिला है।

परिजनों ने बताया कि 13 अक्टूबर को पुष्पेंद्र (32) तथा उनका पुत्र गर्वित (03) कमरे में बैड पर सो रहे थे। इस दौरान रात करीब दो बजे सांप ने पिता-पुत्र को काट लिया। परिजन चिकित्सालय लेकर पहुंचे जहां पुत्र की हालत गंभीर होने पर उसे जयपुर रेफर कर दिया लेकिन रास्ते में उसने दम तोड़ दिया। जबकि पिता की उपचार के दौरान 14 अक्टूबर को मृत्यु हो गई। पोस्टमार्टम के बाद उनका अंतिम संस्कार किया गया।

2 लोगों के बाद अब 4 को डंसा
मृतक पुष्पेंद्र के छोटे भाई नगेन्द्र ने बताया कि परिवार में शोक के चलते वह म़तक के चाचा बाबूसिंह उर्फ मानसिंह तथा उनके पुत्र दीपेन्द्र के साथ मंगलवार रात को मकान के अहाते में जमीन पर पास-पास ही सो रहे थे। इस दौरान रात करीब पौने 4 बजे सर्प ने दीपेन्द्र के पैर में काट लिया। नगेन्द्र ने बताया कि सर्प बाबू सिंह की शर्ट के अंदर से निकला और उनके (नगेन्द्र) के सीने से गुजर गया। इसके बाद सुबह करीब 6 बजे परिजन पीड़ितों को लेकर सामान्य चिकित्सालय लेकर पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने आईसीयू में उनका उपचार किया।

इसी परिवार से करीब 100 मीटर दूरी पर रहने वाली महिला अंकिता को भी बुधवार सुबह करीब 6 बजे सर्प ने काट लिया। अंकिता को परिजनों ने सुबह करीब साढ़े 10 बजे आईसीयू में भर्ती कराया। पीएमओ डॉ. रामकेश मीना ने बताया कि उपचार की सभी तैयारियां हैं। फिलहाल चारों की हालत खतरे से बाहर है। वहीं, ग्रामीणों का कहना है कि गांव में एक सप्ताह में करीब 20 सांप निकल चुके हैं।

Leave a Reply