Ajab GazabIndiaPoliticsTrendingViral

बन गई लिस्ट चिपक गये नोटिसः बहराइच में अब चलेगा बाबा का बुलडोजर

बन गई लिस्ट चिपक गये नोटिसः बहराइच में अब चलेगा बाबा का बुलडोजर
बन गई लिस्ट चिपक गये नोटिसः बहराइच में अब चलेगा बाबा का बुलडोजर
List made, notices pasted: Baba’s bulldozer will now run in Bahraich

बहराइच। बहराइच के महाराजगंज में हुई हिंसा मामले में उपद्रवियों पर चारों ओर से शिकंजा कसना शुरू हो गया है। अब हत्यारोपित अब्दुल हमीद संग 23 लोगों के घरों पर पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने शुक्रवार को शाम नोटिस चस्पा किया है। सड़क की जमीन पर कब्जा कर बने अवैध निर्माण को तीन दिनों में हटाने की मोहलत दी गई है। इसके बाद सभी बने अवैध भवनों पर बुलडोजर की कार्रवाई शुरू कने की चेतावनी अधिकारियों ने दी है।

हरदी थाना क्षेत्र महराजगंज कस्बे में 13 अक्टूबर को हुए बवाल, आगजनी व तोड़फोड़ मामले में उपद्रवियों पर कानूनी कार्रवाई संग अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाने की कवायद तेज हो गई है। लोकनिर्माण विभाग की ओर से दो दिन पहले कुंडासर, महसी होते हुए नानपारा को जोड़ने वाली जिला प्रमुख मार्ग की नपाई की थी। जांच में हत्यारोपित अब्दुल हमीद सहित 23 लोगों के पक्के मकान लोकनिर्माण विभाग की जमीन पर बने पाए गए हैं। इन लोगों को नोटिस जारी किया गया है। सभी के घरों पर चस्पा भी कर दी गई है।

पीडब्ल्यूडी के जेई पंकज सिंह ने बताया कि वर्ष 2023 में ही जांच की गई थी। अवैध निर्माण को हटाने की चेतावनी दी जा चुकी है, लेकिन इन लोगों की ओर से कोई कदम नहीं उठाए गए हैं। अब दोबारा नापी कराने के बाद नोटिस चस्पा कर दी गई है। तीन दिनों में अतिक्रमणकारियों को खुद कब्जा हटाने की मोहलत दी गई है। निर्धारित समय के तत्काल बाद बुलडोजर से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की जाएगी। लोकनिर्माण विभाग की ओर से जारी किए गए नोटिस को लेकर कस्बे में अवैध अतिक्रमण कर निर्माण कराने वाले लोगों की नींद उड़ गई है।

महसी एसडीएम अखिलेश कुमार सिंह ने बताया, लोकनिर्माण विभाग की ओर से पूर्व में भी कई बार अतिक्रमण हटाने को लेकर नोटिस दी जा चुकी है। अब दोबारा नोटिस चस्पा की गई है। तीन दिन बाद बुलडोजर की कार्रवाई हो सकती है।

रामगोपाल के हत्यारों को संरक्षण दे रहा था प्रधान पति
महराजगंज में रामगोपाल मिश्रा हत्या कांड के मुख्य आरोपियों को पुलिस ने गुरुवार को कोतवाली नानपारा के हाड़ा बसेहरी स्थित नहर के निकट से आरोपी अब्दुल हमीद, बेटे सरफराज उर्फ रिंकू, मोहम्मद तालिब और फहीम को सीओ महसी रवि खोखर के नेतृत्व में एसओ हरदी कमल शंकर चतुर्वेदी की टीम ने गिरफ्तार किया। घटनास्थल से 12 बोर एसबीएल बंदूक जिंदा कारतूस और एक खोखा भी बरामद किया था। लेकिन इन चारों के अलावा पांचवे आरोपी मोहम्मद अफजल उर्फ कल्लू पुत्र अनवर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जो आरोपियों को संरक्षण देने का काम कर रहा था। यह ग्राम पंचायत जोतचांदपारा की ग्राम प्रधान अफरोज का पति है। यह अपराधियों के आने-जाने व रुकने के ठिकानों की जानकारी रखता था। प्रधान पति ने पुलिस को अपराधियों तक पहुंचाने में सहयोग किया। ऐसे में दंगा में संलिप्तता और अपराधियों को संरक्षण देने के जुर्म में प्रधान पति को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

बहराइच हिंसा के अब तक पांच आरोपी गिरफ्तार
बहराइच जिले के महाराजगंज इलाके में 13 अक्टूबर को हुई साम्प्रदायिक हिंसा के पांच आरोपियों को पुलिस ने अब तक गिरफ्तार किया है। इनमें से दो आरोपियों को पुलिस ने हॉफ एनकाउंटर करके पकड़ा है। पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला ने बताया था कि पकड़े गये आरोपी नेपाल भागने की फिराक में थे। उन्होंने बताया, ‘सरफराज उर्फ रिंकू और तालीम उर्फ सबलू को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उनकी निशानदेही पर पुलिस हत्या में इस्तेमाल हथियारों की बरामदगी के लिए गयी तो वहां हिंसा में इस्तेमाल की गयी ‘डबल बैरल’ बंदूक रखी थी। वहां एक और अवैध असलहा भी था।”शुक्ला ने दावा किया, ‘आरोपियों ने उसी ‘डबल बैरल’ बंदूक से पुलिस पर गोलियां चलायीं। आत्मरक्षा में पुलिस की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई में सरफराज और तालीम को गोली लगी है जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।’ उन्होंने कहा, ”बाकी तीन आरोपी अब्दुल हमीद, उसका बेटा फहीम तथा मोहम्मद अफजल को भी गिरफ्तार कर लिया है। इन सभी से पूछताछ के आधार पर अन्य आरोपियों की जानकारी जुटाकर उनकी गिरफ्तारी की कोशिश की जा रही है।

Leave a Reply