Ajab GazabHealthIndiaTrendingViral

गोलगप्पे की असली सच्चाई आप पचा नहीं पाएंगे.. इसके स्वाद में छिपा है सेहत के लिए बड़ा खतरा

गोलगप्पे की असली सच्चाई आप पचा नहीं पाएंगे.. इसके स्वाद में छिपा है सेहत के लिए बड़ा खतरा

गोलगप्पे की असली सच्चाई आप पचा नहीं पाएंगे.. इसके स्वाद में छिपा है सेहत के लिए बड़ा खतरा

गोलगप्पे: गोलगप्पे हर किसी के पसंदीदा होते हैं, लेकिन हम अक्सर उनके स्वाद और कुरकुरेपन के बारे में सोचते हैं। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि गोलगप्पे कैसे बनते हैं? हाल ही में झारखंड के गढ़वा जिले से एक वीडियो क्लिप ने लाखों गोलगप्पे के दीवानों को हैरान कर दिया है। इस वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे गोलगप्पे बनाने के लिए पैरों से आटा गूंधा जाता है। जी हां, आपने सही सुना!

खतरनाक प्रक्रियाएं

वीडियो में साफ दिख रहा है कि जमीन पर फैले आटे को पैरों से गूंधा जा रहा है। यह न सिर्फ अनहाइजीनिक है बल्कि सेहत के लिए भी खतरनाक है। इसके अलावा गोलगप्पों के मसालेदार पानी में टॉयलेट क्लीनर और यूरिया जैसे खतरनाक पदार्थ मिलाए जा रहे हैं। हाइजीन का बिल्कुल भी ध्यान नहीं रखा जा रहा है।

वायरल वीडियो और पुलिस कार्रवाई

यह पूरा मामला तब सामने आया जब दो भाइयों में झगड़ा हुआ और उनमें से एक ने इस घटना का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। जैसे ही वीडियो सोशल मीडिया पर फैला, पुलिस हरकत में आई और दोनों को थाने ले गई। पुलिस ने उनके पास से एक ठोस पदार्थ भी बरामद किया है, जिसे जांच के लिए लैब में भेज दिया गया है। यह पदार्थ पानी को खट्टा करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है।

स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।

गोलगप्पे के शौकीनों के लिए यह चेतावनी है। क्या आप भी पैरों से गूंथे आटे से बने गोलगप्पों का लुत्फ़ उठा रहे हैं? क्या आप भी टॉयलेट क्लीनर मिला पानी पी रहे हैं और सोच रहे हैं कि सब ठीक है?

इस खबर ने न सिर्फ गोलगप्पों के प्रति प्रेम को चुनौती दी है, बल्कि यह भी उजागर किया है कि स्वाद के पीछे कितनी घिनौनी प्रक्रियाएं हो सकती हैं। अगली बार गोलगप्पे खाने से पहले एक बार जरूर सोचें!

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply