Ajab GazabIndiaTrendingViral

निधन: मनोरंजन जगत में छाया शोक का माहौल, अब इस सेलिब्रिटी के निधन से शोक में डूबे फैंस

निधन: मनोरंजन जगत में छाया शोक का माहौल, अब इस सेलिब्रिटी के निधन से शोक में डूबे फैंस
निधन: मनोरंजन जगत में छाया शोक का माहौल, अब इस सेलिब्रिटी के निधन से शोक में डूबे फैंस

साथ फैंस की भी आंखें नम कर दी हैं। दरअसल, सिनेमा जगत की मशहूर शख्सियत मंगेश कुलकर्णी ने इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया है. फिल्मों में अभिनय के अलावा उन्होंने लेखक और निर्देशक के रूप में भी काम किया। वे गीतकार के रूप में भी प्रसिद्ध थे।

उन्होंने मशहूर बॉलीवुड फिल्म ‘यस बॉस’ लिखी, जिसमें शाहरुख खान और जूही चावला ने मुख्य भूमिका निभाई थी. वह बतौर लेखक फिल्म ‘आवारा पागल दीवाना’ से जुड़े थे। उन्होंने 1999 में रिलीज हुई फिल्म ‘दिल किया करे’ भी लिखी थी। वह साल 2017 में रिलीज हुई फिल्म ‘फास्टर फेन’ के निर्माता और लेखक थे।

मंगेश कुलकर्णी ने अपने लेखन से मराठी सिनेमा को समृद्ध किया। उन्होंने ‘अभलमाया’ और ‘वडालावत’ जैसे मराठी शो के शीर्षक गीत भी लिखे। बस में यात्रा करते समय उन्हें ‘अभलमाया’ के शीर्षक गीत के बोल याद आए। मंगेश कुलकर्णी ने एक बार बताया था कि उन्होंने बस टिकट पर अपने गाने की पंक्तियां लिखी थीं। उन्होंने विजय मेहता द्वारा निर्देशित शो ‘लाइफ लाइन’ भी लिखा।

आपको बता दें कि मंगेश कुलकर्णी ने अपने करियर की शुरुआत 1993 में मराठी फिल्म ‘लापांडव’ से की थी। अपने टैलेंट के दम पर वह जल्द ही बॉलीवुड का हिस्सा बन गईं। वह 1997 में रिलीज हुई ‘गुलाम-ए-मुस्तफा’ नाम की फिल्म के लेखक भी थे। इसमें नाना पाटेकर और रवीना टंडन मुख्य भूमिका में थे।

मंगेश कुलकर्णी 76 साल के थे 

मंगेश कुलकर्णी ने मराठी भाषा में कई मशहूर गाने लिखे। उन्हें 2000 की फिल्म राजा को रानी से प्यार हो गया जैसी फिल्मों की पटकथा लिखने का श्रेय दिया जाता है। इस दिग्गज अभिनेता ने हिंदी और मराठी सिनेमा में पटकथा लेखक के रूप में सराहनीय काम किया है। कुलकर्णी का शनिवार, 19 अक्टूबर को 76 वर्ष की आयु में निधन हो गया। जिससे सिनेमा जगत को बड़ा झटका लगा है. 

Leave a Reply