India

SBI Amrit Kalash FD Scheme 2024: SBI की ये स्कीम देती है बंपर रिटर्न, हर महीने खाते में आता है ब्याज का पैसा

SBI Amrit Kalash FD Scheme: भारतीय स्टेट बैंक (SBI), जो देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक है, ने 15 मई 2024 को एफडी (एसबीआई एफडी रेट बढ़ी) की ब्याज दरों में बदलाव किया है बैंक ने 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी पर ब्याज दर को 0.75 प्रतिशत बढ़ा दिया है।

बैंक अपने ग्राहकों के लिए सामान्य एफडी और विशेष एफडी दोनों प्रदान करता है आज हम आपको एसबीआई की विशेष एफडी योजना अमृत कलश के बारे में जानकारी देंगे। आप इस योजना में 21 सितंबर 2024 तक निवेश कर सकते हैं।

एसबीआई अमृत कलश एफडी के बारे में

अमृत कलश एक विशेष अवधि जमा एफडी योजना है। इसमें 400 दिनों के लिए निवेश करना आवश्यक है इस एफडी पर बैंक अन्य एफडी की तुलना में अधिक ब्याज दर प्रदान करता है इस एफडी योजना में 7.60 प्रतिशत से लेकर 7.10 प्रतिशत तक ब्याज मिलता है।

बैंक सामान्य नागरिकों को 7.10 प्रतिशत की ब्याज दर देता है जबकि वरिष्ठ नागरिकों को 7.60 प्रतिशत ब्याज मिलता है निवेशक इस एफडी में 2 करोड़ रुपये तक निवेश कर सकते हैं इसके अतिरिक्त, एफडी पर ब्याज का भुगतान मासिक, तिमाही या वार्षिक आधार पर किया जाता है।

निवेशक यह तय कर सकते हैं कि एफडी पर ब्याज का भुगतान किस समय किया जाए बता दें कि इस योजना में निवेशक को ऋण लेने की सुविधा भी उपलब्ध है।

एसबीआई अमृत कलश एफडी में निवेश कैसे करें

यदि आप एसबीआई अमृत कलश एफडी में निवेश करने की सोच रहे हैं, तो जान लें कि इस योजना में आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीकों से निवेश कर सकते हैं ऑफलाइन निवेश के लिए आपको बैंक शाखा में जाना पड़ेगा।

वहीं, आप एसबीआई नेट बैंकिंग या योनो ऐप के जरिए ऑनलाइन निवेश कर सकते हैं।

 

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply