Ajab GazabIndia

घर की खुदाई में निकला ‘बेशकीमती खजाना’, एक सोने की ईंट लेकर भागा मजदूर!.

औरैया। उत्तर प्रदेश के औरैया जिले की कोतवाली इलाके में स्थित मोहल्ला गुमटी मोहाल में एक मकान की खुदाई के दौरान एक ईंट और कुछ सिक्के मिलने की चर्चाएं हो रही है । मजदूरों के शोरशराबा करने के कारण इस मामले की खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच की और गृहस्वामी ने मिली संपत्ति को कोतवाली में जमा करवा दिया। हालांकि, एक मजदूर ने सोने की ईंट छिपाकर फरार हो गया है। सीसीटीवी फुटेज में उसे मिट्टी लेकर जाता हुआ दिखाया जा रहा है। कहा जा रहा है कि उसने मिट्टी के अंदर ईंट छिपाई थी।

गुमटी मोहाल में रहने वाले दीपक के घर पर निर्माण कार्य चल रहा है। पुरानी दीवार को गिराने और मिट्टी की खुदाई करने के दौरान मजदूरों को एक ईंट और कुछ सिक्के मिले। बताया जा रहा है कि ईंट मुग़लकालीन लग रही है और कुछ लोगों ने इसे अष्टधातु की होने के रूप में पहचाना है। इस बेशकीमती ईंट और सिक्कों की बात के कारण लोगों में चर्चाएं शुरू हो गई ।

मामले की जांच के लिए पुलिस ने कदम उठाए और कोतवाली प्रभारी पंकज मिश्रा ने बताया कि खुदाई के दौरान एक ईंट और कुछ पुराने सिक्के मिले थे, जिन्हें गृहस्वामी दीपक ने कोतवाली में जमा करवा दिया है। इसके लिए पुरातत्व विभाग को एक पत्र भी भेजा गया है । पुरातत्व विभाग की टीम जांच करेगी और उसके बाद ही सामने आएगा कि यह खजाना किस काल का है।

साथ ही, 7 मई को खुदाई के दौरान कुछ बेहद अनमोल खजाने की खबर सामने आई है। इसके बाद मकान के मालिक ने इस बात की जानकारी पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को नहीं दी। स्थानीय स्तर पर लोगों के बीच इस खबर ने चर्चा का केंद्र बना लिया है। ऐसे में, औरैया में खजाने की खोज की बात व्यापक पैमाने पर चर्चा की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, कई साल पहले बने एक मकान की खुदाई के दौरान सोने-चांदी से भरा मटका मिला है और कुछ दिनों बाद मजदूरों को सोने की ईंट मिली है। यह खबर तब सामने आई जब एक मजदूर खुदाई करते समय एक सोने की ईंट मिली है और उसने वह ईंट साथ ले जाकर भाग लिया । एक सीसीटीवी फुटेज में इस घटना की तस्वीरें भी दिख रही हैं। वह मजदूर सिर पर रखे मिट्टी से भरे तसले के साथ नजर आ रहा है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply