IndiaTechnology

अभी भी 5 लाख में मिलती है कार, ये रही इनकी लिस्ट, देती हैं जबरदस्त माइलेज

Best Cars Under 4 Lakh Rupee: आज के इस मंहगाई के दौर में लोगो के लिए कार खरीदना काफी मुश्किल हो गया है। अगर आप की योजना भी एक एक नई कार खरीदने की है। लेकिन कम बजट होने के कारण आपको अपने लिए एक बेहतरीन कार खरीदने में परेशानी का सामना करना पर रहा है। तो इस रिपोर्ट में हम 4 लाख रुपये के बजट में आने वाली कुछ ऐसी कारों के बारे में बात करने वाले हैं। जिनमें आकर्षक लुक के साथ ही कंपनी काफी शानदार परफॉरमेंस देती है।

Maruti Alto K10 की जानकारी

आपको 4 लाख रुपये के एक बेस्ट कार मिल सकती है। जिसका नाम मारुति ऑल्टो के10 (Maruti Alto K10) है। यह कंपनी की काफी पॉपुलर कार है। जो हैचबैक सेगमेंट में उपलब्ध है। कंपनी की इस कार में ऑटो गियर शिफ्ट टेक्नोलॉजी के अलावा स्टीयरिंग में ही ऑडियो एंड वॉयस कंट्रोल फीचर को जोड़ा गया है। इसमें डिजिटल स्पीड डिस्प्ले के साथ में आपको स्पीडोमीटर मिलता है।

कंपनी की इस बजट सेगमेंट कार में स्मार्टप्ले स्टूडियो के साथ स्मार्टफोन नेविगेशन फीचर की सुविधा दी गई है। इसमें बेहतर ऑडियो एक्सपीरियंस करने के लिए आपको बेहतर ऑडियो क्वालिटी वाले 4 स्पीकर्स लगाए गए हैं। यह कंपनी की बेस्ट सेलिंग कार की लिस्ट में शामिल है। इस कार की बाजार में शुरूआती एक्सशोरूम कीमत 3.99 लाख रुपये तय की गई है।

Bajaj Qute की जानकारी

आप कंपनी की ऑटो-टैक्सी Bajaj Qute को भी अगर चाहें तो ले सकते हैं। इसमें लिक्विड-कूल्ड तकनीक पर आधारित 216.6 cc का इंजन दिया गया है। जिसकी क्षमता 9.15 kW का अधिकतम पावर जेनरेट करने की है। इसमें 20.6 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है। यह LPG और CNG दोनों वेरिएंट्स में मौजूद है और इसमें तीन कलर विकल्प भी दिया गया है। इसका साइज काफी छोटा है। जिस कारण से भीड़-भाड़ वाली सड़क पर भी यह काफी आसानी से चल सकती है। इसकी मार्केट में शुरूआती एक्सशोरूम कीमत 3.61 लाख रुपये रखी गई है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply