IndiaTechnology

अगर 1 लाख देकर खरीदा नई Maruti Swift तो बस इतनी बनेगी EMI, पढ़ें खबर

अगर 1 लाख देकर खरीदा नई Maruti Swift तो बस इतनी बनेगी EMI, पढ़ें खबर

Maruti Swift 2024 EMI Plans: 9 में 2024 को मारुति ने अपनी स्विफ्ट 2024 मॉडल को लांच कर दिया था। अगर आप इस शानदार कार को खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो अभी काफी अच्छा मौका है।

आप चाहे तो सिर्फ ₹100000 की डाउन पेमेंट पर ही इस कार को खरीद सकते हैं। आज के इस आर्टिकल में हम मारुति स्विफ्ट (Maruti Swift) पर मिलने वाले आकर्षक फाइनेंस बैंक की पूरी जानकारी देंगे जिसे जानकर आपको इसे खरीदने में काफी सहायता मिलने वाली है।

Maruti Swift VXi की ऑन रोड कीमत

न्यू मारुति स्विफ्ट के मिड वेरिएंट VXi को खरीदने के लिए आपको 7.5 लाख रुपए की एक्स शोरूम कीमत चुकानी पड़ती है। लेकिन आपको भी पता है कि जब आप एक नई कार खरीदने हैं तो उसे पर कई प्रकार के टैक्स लगते हैं।

बात करें दिल्ली की तो यहां करीब 52000 का आरटीओ और 29000 का इंश्योरेंस देना पड़ता है। इसके बाद आपको स्मार्ट कार्ड, एमसीडी चार्ज और फास्ट टैग के लिए 5485 रुपए का अतिरिक्त भुगतान करना होता है। यह सब मिलकर इस मिड वेरिएंट की ऑन रोड कीमत 8.5 लाख रुपए हो जाती है।

Maruti Swift की इतनी कम कीमत

ऐसे में अगर आप मारुति स्विफ्ट के वीएक्सआई मॉडल को ₹100000 की डाउन पेमेंट पर खरीदते हैं तो बैंक द्वारा आपको 7.2 लाख रुपए का लोन मिलेगा। 9% के ब्याज दर से आपको हर महीने तकरीबन 14863 का EMI भरना होगा। यह EMI कब बनेगी जब आपका लोन 5 साल का होगा। अगर आप इससे ज्यादा अवधि लेते हैं तो यह ईएमआई कम हो जाएगी और अगर कम अवधि का लोन लेते हैं तो यह ईएमआई बढ़ सकती है।

नई कार में नए हैं फीचर्स

नई मारुति स्विफ्ट (Maruti Swift) को उन कस्टमर के लिए लांच किया गया है जिन्हें फीचर्स से भरी कारें काफी पसंद है। इसके अलावा अब इसके लोअर वेरिएंट में भी कर एयरबैग मिलेंगे। इसके अलावा यह कर माइल्ड हाइब्रिड पावर ट्रेन के साथ आती है, जिस कारण से इसकी माइलेज भी काफी बढ़ गई है। इसीलिए अगर आपको अच्छे फीचर्स माइलेज और लुक चाहिए तो इस नई स्विफ्ट को खरीद सकते हैं।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply