IndiaTechnology

अच्छी माइलेज के साथ मिलता है एडवांस प्रीमियम फीचर्स, सेफ्टी भी जबरदस्त, जानें कार की कीमत

अच्छी माइलेज के साथ मिलता है एडवांस प्रीमियम फीचर्स, सेफ्टी भी जबरदस्त, जानें कार की कीमत

Tata Altroz: भारतीय वाहन बाजार में टाटा मोटर्स एक प्रमुख कंपनी है। कंपनी की बाजार में पेट्रोल से लेकर डीजल और इलेक्ट्रिक सेगमेंट में एक से बढ़कर एक कारें आती हैं। अगर बात डीजल सेगमेंट की करें तो देश के बाजार में टाटा मोटर्स की सबसे सस्ती डीजल कार आती है। जिसका नाम टाटा अल्ट्रोज (Tata Altroz) रखा गया है।

अल्ट्रोज कार को तीन फ्यूल ऑप्शन- पेट्रोल, सीएनजी और डीजल में उतारा गया है। मारुति बलेनो (Maruti Baleno) इस कार के पेट्रोल और सीएनजी वेरिएंट को टक्कर देती है। हालांकि सेल के मामले में बलेनो काफी आगे है। आज की इस रिपोर्ट में आप टाटा अल्ट्रोज के डीजल वेरिएंट के बारे में जानकारी ले सकते हैं।

पॉवरफुल इंजन के साथ आती है Tata Altroz

टाटा अल्ट्रोज (Tata Altroz) के डीजल इंजन वेरिएंट में आपको 1.5 लीटर का इंजन मिलता है। जिसकी क्षमता 90PS पावर और 200Nm टॉर्क पैदा करने की है। इसमें आपको जबरदस्त माईलेज भी मिल जाता है। कई रिपोर्ट्स की माने तो इस कार में कंपनी 23.64kmpl का माईलेज कंपनी उपलब्ध कराती है। इस कार में 1.2-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का विकल्प भी दिया गया है। जिसमें स्टैण्डर्ड तौर पर आपको 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिल जाता है।

आधुनिक फ़ीचर्स वाली Tata Altroz की कीमत

इस हैचबैक में कंपनी ने सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ ही आपको सिंगल-पेन सनरूफ के अलावा 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एम्बिएंट लाइटिंग, क्रूज कंट्रोल, लैदर स्टीयरिंग व्हील, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, पावर विंडो, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, लैदर सीटें, फ्रंट और रियर में फॉग लाइट्स,

रियर डिफॉगर, रेन सेंसिंग वाइपर, अलॉय व्हील्स और एडजस्टेबल हेडलाइट्स जैसे एडवांस फीचर्स दिए हैं। टाटा अल्ट्रोज (Tata Altroz) आकर्षक लुक वाली हैचबैक है। जिसकी मार्केट में शुरूआती कीमत 6.65 लाख रुपये रखी गई है। इस हैचबैक के टॉप वेरिएंट को 8.90 लाख रुपये की कीमत पर पेश किया गया है। अगर बात इसके डीजल वेरिएंट की करें तो यह 8.90 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर मिल रही है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply