India

New feature of iOS 18: iOS 18 का नया फीचर कॉल रिकॉर्डिंग और गोपनीयता के लिए बड़ा अपडेट, जानें कैसे करेगा काम

New feature of iOS 18: iOS 18 का नया फीचर कॉल रिकॉर्डिंग और गोपनीयता के लिए बड़ा अपडेट, जानें कैसे करेगा काम

New feature of iOS 18: एप्पल ने iOS 18 में फोन कॉल्स रिकॉर्ड और ट्रांसक्राइब करने की सुविधा देने की घोषणा की है कंपनी ने सोमवार को वर्ल्डवाइड डिवेलपर्स कॉन्फ्रेंस के दौरान इस फीचर की जानकारी दी और कहा कि यह फीचर कॉल के सभी प्रतिभागियों को स्वचालित रूप से सूचित करेगा कि उनकी कॉल रिकॉर्ड की जा रही है।

एप्पल द्वारा जारी की गई छवि में फोन ऐप में एक नया रिकॉर्डिंग विकल्प देखा जा सकता है, जिसमें साउंडवेव और रिकॉर्डिंग का समय दिखता है इसके बाद, यह आपकी कॉल को नोट्स ऐप में ट्रांसक्राइब करता है,

जहां आप नए Apple Intelligence AI सिस्टम का उपयोग करके एक सारांश बना सकते हैं। आप नोट्स ऐप के भीतर से भी ऑडियो रिकॉर्ड और ट्रांसक्राइब कर सकेंगे।

एप्पल की iOS 18 पूर्वावलोकन पेज पर दिये गये नोट में ध्यान दें, ऑडियो ट्रांसक्रिप्शन केवल अंग्रेजी, स्पेनिश, जर्मन, फ्रेंच, जापानी, मैंडरिन चाइनीज़, कैंटोनीज़, और पुर्तगाली में ही उपलब्ध होगा।

फोन ऐप में ऑडियो रिकॉर्डिंग लाने से कम से कम पत्रकारों और अन्य उपयोगकर्ताओं को उनके कॉल को रिकॉर्ड और ट्रांसक्राइब करने में आसानी होगी, सभी को बताते हुए कि कॉल को रिकॉर्ड किया जा रहा है।

WWDC के दौरान एप्पल इंटेलिजेंस ने प्रमुख मंच पर ध्यान खींचा, लेकिन iOS 18 में कई और रोचक सुविधाएँ भी आ रही हैं, जिसमें कस्टमाइज़ेबल होमपेज, कंट्रोल सेंटर में परिवर्तन, टैपबैक प्रतिक्रियाओं के सुधार, और अन्य सुविधाएँ शामिल हैं।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply