India

Daughter Marriage Quotes : विदा होने से पहले पिता के मुंह से ये 4 बातें सुनना चाहती है बेटी

Newz Fast, New Delhi, Daughter Marriage Quotes : एक माता-पिता का सपना होता है कि उसकी बेटी को एक अच्छा ससुराल मिले, जहां उसकी कदर हो और हर कोई उसकी बात को समझे।

वहीं जब शादी के समय बेटी घर से विदा होती है तो वह चाहती है कि उसके पिता उसे ये 4 बातें जरूर बोलें। जिससे उसका भी हौंसला बढ़ जाता है।

क्योंकि एक बेटी के लिए उसका रोल मॉडल उसके पिता ही होते हैं। वह दुनिया में अपने पति के अलावा पिता को ही सबसे ज्यादा प्यार करती हैं। वहीं अगर पिता बेटी विदा होने से पहले ये बातें कहते हैं तो बेटी उनका पूरा मान-सम्मान करती है और कभी भी उन्हें झुकने नहीं देती है।

शादी के बाद भी तुम इस घर की बेटी हो- (Daughter Marriage Quotes)

अकसर ऐसा होता है कि शादी में विदाई के समय बेटी को रोना आ जाता है। लेकिन उस समय अगर पिता ये बात कह दे कि शादी के बाद भी उसी का ये घर है और कभी भी यहां पर आ सकती है तो बेटी को ज्यादा दुख होने वाला नहीं है।

हर जगह मैं साथ हूं-

वहीं विदाई के समय अगर पिता बेटी को कहते हैं कि तूं टेंशन मत ले, मैं हर जगह तेरे साथ हूं। इससे बेटी का हौंसला बढ़ जाता है और निडर होकर अपने ससुराल जाती है।

Also Read this- Daughter Marriage : बेटी नहीं कर रही है शादी, तो पूछें ये 3 सवाल, मिल जाएगा जवाब

ससुराल में सभी को इज्जत देना- (Daughter Marriage Quotes)

पिता विदाई के समय बेटी को ये शिक्षा भी जरूर दें कि जब भी ससुराल में कोई बड़ा घर में आता है तो उसे इज्जत दें। सभी का सम्मान करें।

पति से डरने की नहीं जरूरत- (Daughter Marriage Quotes)

ये बात एक पिता को जरूर बोलनी चाहिए कि उसे किसी से भी डरने की जरूरत नहीं है। क्योंकि अगर वह किसी से अपमान सहती है तो वो आगे बढ़ता ही जाता है। इसलिए किसी के दबाव में आए बिना ही सारी बातें मुझे बता देना।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply