India

Monsoon Alert : अगले 48 घंटों में छत्तीसगढ़ में पलटेगा मौसम, इन जगहों पर होगी भारी बारिश

Newz Fast, New Delhi Monsoon Alert : मौसम विभाग ने बताया है कि छत्तीसगढ़ में मानसून की एंट्री हो चुकी हैं। लेकिन इस एंट्री के दौरान मानसून सुकुमा के भागों में तीन दिनों फंस गया है और इन भागों से न तो आगे बढ़ रहा हैं।

इसकी वजह से अब बिलासपुर में (Monsoon Alert) मानसून की एंट्री नहीं होगी। लेकिन अब अगले 48 घंटों में छत्तीसगढ़ में मौसम पलट जाएगा और इन जगहों पर भारी होगी। आइए जानते है नीचे खबर में छत्तीसगढ़ के मौसम का हाल-

(Monsoon Alert) आपको बता दें कि 11 जून यानि कल मंगलवार को पूरे दिन में धूप-छांव रही लेकिन ऐसे हालातों में लोगों को उमस की गर्मी का सामना करना पड़ रहा था। लोग अपने घरों में एसी या कुलर के आगे ही रहे।

Also Read This:Monsoon Weather : देशभर में मानसून ने पकड़ी तेज रफ्तार, जानिए कहां-कहां होगी बारिश

(Monsoon Alert) लेकिन इसी के बीच आपको बता दें कि बीते सोमवार से कल यानि मंगलवार को तापमान में गिरावट देखने को मिली थी। अधिकतम तापमान 40.2 डिग्री और न्सूनतम तापमान सोमवार को 29.4 डिग्री था।

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में आने वाले तीन दिन में तापमान बढ़ोत्तरी हो सकती हैं। इसके पीछे की वजह यह है कि अरब सागर से आ रही हवा में नमी कम होने के कारण पूर्वी हवा चलने के आसार ज्यादा बढ़ जाएंगे। लेकिन कई इलाकों में बारिश होने की भी संभावना हैं। (Monsoon Alert : अगले 48 घंटों में छत्तीसगढ़ में पलटेगा मौसम, इन जगहों पर होगी भारी बारिश)

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply