India

Himachal Monsoon Alert : हिमाचल प्रदेश में लोगों को मिलेगी गर्मी से राहत, 3 दिन बाद होगी बारिश

Newz Fast, New Delhi Himachal Monsoon Alert : हिमाचल प्रदेश में पिछले कई दिनों से कड़ाके की गर्मी पड़ रही थी। मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक बता दें कि अब हिमाचल प्रदेश में लोगों को गर्मी से राहत मिलने वाली हैं।

Also Read This:Monsoon Weather : देशभर में मानसून ने पकड़ी तेज रफ्तार, जानिए कहां-कहां होगी बारिशइन इलाकों में इतना डिग्री पहुंचा तापामन (Himachal Monsoon Alert)

इसी के साथ आपको बता दें कि हिमाचल में मौसम विभाग ने कहा है कि 20 से 22 जून की बीच मानसून की एंट्री कभी भी हो सकती हैं और तीन दिन बाद हिमाचल प्रदेश में बारिश होगी और लोगों को इस कड़ाके की गर्मी से राहत मिलेगी।

मौसम विभाग के वैज्ञानिक सुरिंदर पॉल ने कहा है कि अब हिमाचल प्रदेश में तापमान सामान्य से ऊपर हैं। हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर के नेरी में 42.3 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा हैं।

लेकिन अब 15 जून के बाद हिमाचल प्रदेश में प्री मानसून की बारिश शुरु हो जाएगी। इसके बाद 20-22 से मानसून अपनी दस्तक देगा। (Himachal Monsoon Alert : हिमाचल प्रदेश में लोगों को मिलेगी गर्मी से राहत, 3 दिन बाद होगी बारिश)

Also Read This:Monsoon Weather : देशभर में मानसून ने पकड़ी तेज रफ्तार, जानिए कहां-कहां होगी बारिश

इन इलाकों में इतना डिग्री पहुंचा तापामन (Himachal Monsoon Alert)

मौसम विभाग ने बताया है कि हिमाचल प्रदेश के इन इलाकों में सबसे ज्यादा तापमान रहा हैं। मैदानी इलाकों के साथ पर्वतीय क्षेत्र भी भयंकर गर्मी का सामना करना पड़ रहा है।

हिमाचल प्रदेश में सबसे ज्यादा तापमान 44.6 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंचा। बिलासपुर में 41.8 डिग्री सेल्सियस, ऊना में 42.5, बरथिन में 40, हमीरपुर में अधिकतम तापमान 40.6 डिग्री सेल्सियस, मंडी में अधिकतम तापमान 39.8, जुब्बरहट्टी में 34.1 और 35.0 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया हैं। लेकिन केलांग में न्यूनतम तापमान 18.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया हैं।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply