Ajab GazabIndia

हुस्न के जाल में फंसाकर महिला ने 60 साल के बुजुर्ग से लूटे 82 लाख, अब हुई गिरफ्तारी!.

हुस्न के जाल में फंसाकर महिला ने 60 साल के बुजुर्ग से लूटे 82 लाख, अब हुई गिरफ्तारी!.

 अक्सर सोशल मीडिया पर हनीट्रैप के मामले सामने आते रहते हैं। हाल ही में कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू से हनी ट्रैप का मामला सामने आया है। तीन महिलाओं ने 60 साल के बुजुर्ग से दोस्ती की और फिर 82 लाख रुपये की ठगी कर दी। जानिये पूरी मामला-

हुस्न के जाल में फंसाकर महिला ने 60 साल के बुजुर्ग से लूटे 82 लाख, अब हुई गिरफ्तारी!.

(नई दिल्ली)। कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में हनीट्रैपिंग का बड़ा केस सामने आया है। जहां जालसाजों ने 60 साल के रिटायर्ड सरकारी कर्मचारी को ठगी का शिकार बना लिया। पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि जाल में फंसाने के बाद इन लोगों ने पीड़ित से करीब 82 लाख रुपए ठग लिए। पुलिस ने केस में कार्रवाई करते हुए रीना अन्नम्मा (40), स्नेहा (30) और स्नेहा के पति लोकेश ( 26) को गिरफ्तार किया है। जयनगर पुलिस को दी गई अपनी शिकायत में पीड़ित ने बताया कि एक दोस्त ने उसे अप्रैल में अनम्मा से मिलवाया था।

पीड़ित के मुताबिक उसके दोस्त ने सिफारिश की कि वह अनम्मा की आर्थिक मदद करें, क्योंकि उनका पांच साल का बेटा कैंसर से पीड़ित था। पीड़ित और अनम्मा की मुलाकात एक होटल में हुई और उसी दिन उसने अनम्मा को 5,000 रुपये का भुगतान किया। इसके बाद अनम्मा ने कोई न कोई कारण बताकर कई बार उससे कुछ हजार रुपए उधार लिए। मई के पहले सप्ताह में, महिला ने पीड़ित को इलेक्ट्रॉनिक्स सिटी के पास हुस्कुर गेट के एक होटल में आमंत्रित किया। पीड़ित के दावे के मुताबिक अन्नम्मा ने उससे यौन संबंध बनाने के लिए कहा लेकिन उसने इनकार कर दिया। इसके बाद अनम्मा ने धमकी देकर उसके साथ जबरन संबंध बनाए और दोनों ने कई बार उसी होटल में निजी समय बिताए।

अनम्मा ने अपनी दोस्त स्नेहा से उसका परिचय कराया और वह भी कथित तौर पर उससे पैसे उधार लेने लगी। अनम्मा यह दावा कर पीड़ित पर दबाव बनाने लगी कि उसके पास निजी पलों के वीडियो हैं। ऐसे ही स्नेहा भी वीडियो उसके रिश्तेदारों को भेजने की धमकी देकर उसे ब्लैकमेल करने लगी। 75 लाख रुपये की मांग करते हुए स्नेहा ने उसे व्हाट्सएप पर कुछ आपत्तिजनक वीडियो भेजे। उन्होंने अपने भविष्य निधि से 82 लाख रुपये निकाले और उसे अन्नम्मा और स्नेहा में बांट दिया। दोनों ने कथित तौर पर धमकी दी कि अगर उसने जबरन वसूली के बारे में किसी को बताया तो उसकी बेटी के साथ गलत कर दिया जाएगा।

ठगी करने वाली महिलाएं यही नहीं रुकी इसके बाद फिर 42 लाख रुपये की और मांग की। उत्पीड़न सहन करने में असमर्थ पीड़त आखिरकार टूट गया और पुलिस से संपर्क किया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि जबरन वसूली, आपराधिक धमकी और शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। डीसीपी ने कहा, ‘हमने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है और बैंक खातों की जांच की जा रही है। आरोपियों के पास से लगभग 300 ग्राम सोने के आभूषण बरामद किए गए हैं। उन्होंने कहा कि तीनों आदतन अपराधी प्रतीत होते हैं, जिन्होंने कुछ अन्य लोगों को धोखा दिया है, लेकिन कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई।

लोकेश मदिकेरी में एक एस्टेट में काम करता है, जबकि स्नेहा एक साल के बच्चे की मां है। अनम्मा का दावा है कि उनके पति की कुछ साल पहले मौत हो गई थी। इसके बाद वह पुरुषों से दोस्ती कर उनसे वसूली करने लगी। पुलिस ने कहा कि लोकेश दोनों महिलाओं की आपराधिक गतिविधियों में शामिल था। इसलिए वह भी अपराध में बराबर का भागीदार है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply