IndiaTechnology

Fact Check Maruti Suzuki eVX: मारुति सुजुकी eVX कार की बुरी तरह से धज्जियां उड़ा रही ये फेक वेबसाइट! लोगों को दे रही झूठी खबर

Fact Check Maruti Suzuki eVX: मारुति सुजुकी eVX कार की बुरी तरह से धज्जियां उड़ा रही ये फेक वेबसाइट! लोगों को दे रही झूठी खबर

Fact Check Maruti Suzuki eVX: इलेक्ट्रिक मार्केट में वाहन की डिमांड को देखते हुए मारुति भी अपना नया इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। मारुति कंपनी जल्द ही मार्केट में अपने eVX को इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, जिसमें शानदार फीचर्स और 550 किलोमीटर तक की रेंज क्षमता देखने को मिल सकती है। यह इलेक्ट्रिक अवतार वाहन लुक के मामले में भी काफी बेहतर होने वाला है। इस वाहन की लॉन्च डेट अभी सामने नहीं आई है। आइए जानते हैं इसके बारे में कुछ संभावित जानकारी।

मारुति सुजुकी eVX के फीचर्स

मारुति कंपनी ने अभी तक इस वाहन के फीचर्स का खुलासा नहीं किया है। लेकिन बताया जा रहा है कि मारुति की इस इलेक्ट्रिक कार में 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, नया 2-स्पोक मल्टीफंक्शन स्टीयरिंग व्हील, ड्राइव मोड के साथ मोबाइल कनेक्टिविटी जैसे सिस्टम देखने को मिलेंगे। यह वाहन सनरूफ और ADAS जैसे फीचर्स के साथ देखने को मिलेगा।

मारुति सुजुकी eVX रेंज

मारुति के इस अपकमिंग वाहन की रेंज की बात करें तो इलेक्ट्रिक अवतार के साथ आने वाले इस वाहन की रेंज काफी शानदार होगी। कंपनी इस वाहन के अंदर 60kwh की लिथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल करेगी। जो कम समय में ही चार्ज हो सकेगी। यह इलेक्ट्रिक वाहन एक बार चार्ज करने पर करीब 550 किलोमीटर की रेंज दे सकेगा।

मारुति सुजुकी eVX कीमत

कीमत और लॉन्च की तारीख को लेकर कंपनी की तरफ से अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन बताया जा रहा है कि इस वाहन को साल 2025 तक बाजार में उतारा जा सकता है। इस मारुति सुजुकी eVX वाहन की कीमत भारतीय बाजार में 25 लाख रुपये तक हो सकती है, जो इसकी एक्स-शोरूम कीमत होगी।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply