India

सिर्फ 2 मिनट में डाउनलोड करें प्रधानमंत्री कौशल विकास सर्टिफिकेट! जानें पूरी प्रक्रिया – Apna kal

सिर्फ 2 मिनट में डाउनलोड करें प्रधानमंत्री कौशल विकास सर्टिफिकेट! जानें पूरी प्रक्रिया – Apna kal

Download PMSDC Certificate: प्रधानमंत्री बनने के बाद, नरेंद्र मोदी ने देश के बेरोजगार युवाओं के लिए कौशल विकास योजना आरंभ की इस योजना के तहत विभिन्न कौशलों की शिक्षा प्रदान करने का प्रयास किया गया इन कौशलों को सीखने के बाद, कौशल विकास योजना द्वारा प्रमाणपत्र ऑनलाइन जारी किया गया है।

आप इस प्रमाणपत्र को बड़ी सरलता से डाउनलोड कर सकते हैं। इस प्रमाणपत्र का उपयोग करके आप रोजगार प्राप्त कर सकते हैं।

इस आलेख में आपको बताया जाएगा कि आप प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना का प्रमाणपत्र कैसे आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं और इसका उपयोग कर अपने करियर को नई दिशा में ले सकते हैं।

प्रधानमंत्री कौशल विकास सर्टिफिकेट कैसे डाउनलोड करें

1. सरकारी वेबसाइट पर जाएँ: PMKVY प्रमाणपत्र डाउनलोड करने के लिए, आपको अधिकृत वेबसाइट पर जाना होगा। आप इसे [PMKVY आधिकारिक वेबसाइट] (https://www.pmkvyofficial.org/) पर देख सकते हैं।

2. लॉगिन: वेबसाइट पर लॉगिन करें या अपना अकाउंट बनाएँ।

3. सर्टिफिकेट डाउनलोड करें: लॉगिन करने के बाद, आपको अपना प्रशिक्षण कार्यक्रम चुनना होगा और अपना सर्टिफिकेट डाउनलोड करने के लिए सर्टिफिकेट सेक्शन में जाना होगा।

4. प्रिंट आउट लें: सर्टिफिकेट डाउनलोड होने के बाद, आप इसका प्रिंट आउट ले सकते हैं।

कृपया ध्यान दें कि वेबसाइट के निर्देशों के अनुसार यह प्रक्रिया बदल सकती है, इसलिए आपको वेबसाइट पर उपलब्ध निर्देशों का पालन करना चाहिए।

इस तरह से, आप [https://www.pmkvyofficial.org/Training-Centre.aspx] पर सीधे जाकर अपना प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना का प्रमाणपत्र डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपनी पंजीकरण संख्या और अन्य आवश्यक जानकारी भरनी होगी। इस प्रक्रिया में कुछ मिनट लग सकते हैं।

पीएमकेवाई प्रमाणपत्र डाउनलोड करने के लिए, आपको पीएमकेवाई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। वहां आपको “प्रमाणपत्र डाउनलोड” का विकल्प मिलेगा।

इसके लिए आपको अपनी पंजीकरण संख्या और अन्य आवश्यक जानकारी दर्ज करनी होगी, और फिर आप अपना प्रमाणपत्र डाउनलोड कर सकेंगे। अगर आपको अभी भी कोई समस्या होती है तो आप पीएमकेवाई टोल-फ्री हेल्पलाइन नंबर 8800055555 पर संपर्क कर सकते हैं।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply